रेगिस्तान में मज़े मज़े में ही शूट कर लिए गाने

रेगिस्तान में मज़े मज़े में ही शूट कर लिए गाने , इरफान ख़ान पिछली दफ़ा डैन ब्राउन की रॉबर्ट लैंगडन थ्रिलर ‘इनफर्नो’ में नज़र आए थे और अब वे अपनी नई फ़िल्म ‘द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन’ को पूरा करने में जुटे हैं। वैसे 2015 में ही यह ख़बर आई थी कि इरफ़ान एक्ट्रेस-म्यूजीशियन गोल्शीफतेह फ़रहानी के साथ एक फ़िल्म कर रहे हैं।

फिल्म ‘द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन’ में सात गाने रखे गए हैं, जिन्हें संगीतबद्ध किया जा चुका है। ये गाने फ़िल्म की रिलीज के साथ ही सुनने को मिलेंगे। नई बात यह है कि इनमें से दो गानों को स्थानीय निवासी संगीतकारों के साथ जैसलमेर के रेगिस्तान में लाइव रिकॉर्ड किया गया है। इससे एक खास सीन कमाल का बन गया है। इस गाने में स्थानीय लोग भी नज़र आएंगे। गाने को कड़कड़ाती ठंड में शूट किया गया। चूंकि इरफ़ान राजस्थान के ही हैं, यह फिल्म उनके लिए खास है। यकीनन इसके शूट के दौरान उनकी कई यादें ताज़ा हो गई होंगी।’

इस फ़िल्म को अनूप सिंह ने निर्देशित किया है। इरफान इसमें ऊंट व्यापारी का किरदार निभा रहे हैं और गोल्शीफतेह हर मर्ज को संगीत के जरिए दूर करने वाली महिला की भूमिका में नज़र आएंगी। जाहिर है संगीत इस फ़िल्म का अटूट हिस्सा है।

फिल्म में वहीदा रहमान और शशांक अरोड़ा की भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं। संवादों में राजस्थानी भाषा की लज्जत भी है और फ़िल्म को थार रेगिस्तान की सुनहरी रेत में घंटों फिल्माया गया है। इस फिल्म की रिलीज से पहले 12 मई को इरफ़ान की एक और फ़िल्म ‘हिंदी मीडियम’ लगने वाली है।

You might also like