इरफान खान की फिल्म नो बेड ऑफ रोजेज की ऑस्कर में इंट्री

इरफान खान की फिल्म ‘नो बेड ऑफ रोजेज’ बांग्लादेश की ओर से ऑस्कर जा रही है। फिल्म का निर्माण बांग्लादेशी फिल्मकार मुस्तफा सरवर और इरफान खान ने मिलकर किया है। फिल्म की कहानी दिवंगत बांग्लादेशी लेखक और फिल्मकार हूमांयू अहमद के जीवन पर आधारित है। जिन्होंने 27 साल पुरानी शादी को तोड़कर अपने से 33 साल छोटी अभिनेत्री के साथ शादी के बंधन में बंधे थे।

बॉलीवुड में ‘पान सिंह तोमर’, ‘पीकू’ जैसी फिल्मों  से अलग पहचान बनाने वाले इरफान खान इन दिनों न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर की बीमारी से जूझ रहे हैं। इरफान इन दिनों लंदन में कैंसर का इलाज करवा रहे हैं । हाल ही में खबर आई थी कि इरफान का छठा और आखिरी कीमो किया गया है। लंदन में उनकी इस बीमारी का इलाज पिछले चार महीने से चल रहा है। बीमारी के बारे में खुलासा एक्टर ने खुद सोशल मीडिया पर किया था।

बात करें ‘नो बेड ऑफ रोजेज’ की तो फिल्ममेकर ने इसे हूमांयू अहमद की बायोपिक होने से इंकार कर दिया था। खास बात यह है कि फिल्म को पहले बांग्लादेश में बैन कर दिया गया था हालांकि बाद में इसे रिलीज किया गया था। फिल्म को बांग्लादेश, फ्रांस, भारत और ऑस्ट्रेलिया में बीते साल अक्टूबर में रिलीज किया गया था।

इसके अलावा फिल्म को कई फिल्म फेस्टिवल जैसे शंघाई, मास्क्रो, भूषण और कोलकाता समेत कई जगहों पर दिखाया गया था। फिल्म मास्क्रो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में Kommersant वीकेंड पुरस्कार जीत चुकी है।

फिल्ममेकर ने मीडिया से बातचीत में कहा, ”यह एक टफ कॉम्पिटिशन है लेकिन हमारी उम्मीद बरकरार है कि फिल्म को प्यार मिलेगा।”

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like