शारजाह में फ्रेंडशिप कप यूएई के लिए खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट महापुरूष

“कुछ स्थानों पर अभी भी कुछ यात्रा प्रतिबंध लागू होने के कारण टूर्नामेंट के प्रतिभागियों के लिए इस समय के दौरान दुनिया भर में मौजूदा कोविड की स्थिति के कारण यात्रा करना मुश्किल है, इसलिए फ्रेंडशिप कप यूएई की आयोजन समिति ने इस आयोजन को 5 वें, 6 वें और 7 वें दिन के लिए स्थगित कर दिया है। मार्च 2022,” अरबा स्पोर्ट्स सर्विस एलएलसी के सीईओ और प्रबंध निदेशक असलम गुरुक्कल ने घोषणा की।

शारजाह को दुनिया भर में क्रिकेट के मक्का के रूप में जाना जाता है जहां क्रिकेट जगत के अंतरराष्ट्रीय दिग्गजों ने विभिन्न टूर्नामेंटों में भाग लिया है। इसके पास सबसे अधिक एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच आयोजित करने का विश्व रिकॉर्ड है। अब, शारजाह फ्रेंडशिप कप यूएई की मेजबानी करेगा जिसमें चार टीमें होंगी जिनमें बॉलीवुड के रंग के साथ क्रिकेट की दुनिया के महान दिग्गज शामिल होंगे।

चार टीमों में से एक बॉलीवुड किंग्स है जिसका नेतृत्व बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी कर रहे हैं और इसमें सोहेल खान, आफताब शिवदासानी शामिल हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटरों की अतिरिक्त अग्नि शक्ति के साथ सलिल अंकोला और श्रीसंत जैसे अभिनेता बने हैं।

दूसरी टीम इंडिया लीजेंड्स है जिसमें मोहम्मद कैफ, मुनाफ पटेल, अजय जडेजा जैसे महान खिलाड़ी शामिल हैं और मोहम्मद अजहरुद्दीन के नेतृत्व में अन्य दिग्गज भारतीय क्रिकेटर हैं।

पाकिस्तान लीजेंड्स टीम में इमरान नज़ीर जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी शामिल हैं जो यूसुफ योहाना, मोहम्मद यूसुफ, सलमान बट और इरफान खान जैसे अन्य महान खिलाड़ियों का नेतृत्व करेंगे।

चौथी टीम अजंता मेंडिस की अगुवाई वाली वर्ल्ड लीजेंड्स 11 है और इसमें इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के अन्य क्रिकेट दिग्गजों के साथ-साथ दिलशान तिलकरत्ने जैसे श्रीलंकाई खिलाड़ी शामिल हैं।

शारजाह संयुक्त अरब अमीरात के अमीरात में से एक है। संयुक्त अरब अमीरात जिसे 200 से अधिक देशों के राष्ट्रवादी होने का गौरव प्राप्त है। “यूएई को दुनिया के दूसरे घर के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि कई धर्मों, क्षेत्रों और राष्ट्रीयताओं के लोग इस देश में एक परिवार की तरह रहते हैं जो दुनिया को मानवता, भाईचारे और प्यार का संदेश देता है,” अमीन पठान, अध्यक्ष ने उल्लेख किया एआरबीए खेल सेवाएं।

“इस लोकाचार को प्रतिध्वनित करते हुए और दोस्ती और भाईचारे की भावना को एक पायदान आगे ले जाने के उद्देश्य से, अरबा स्पोर्ट्स सर्विसेज एलएलसी फ्रेंडशिप कप यूएई प्रस्तुत करता है। जहां दर्शक इन महान लोगों की यादों को पुनर्जीवित करेंगे, वहीं उभरते क्रिकेटरों को बहुत प्रेरणा मिलेगी। और इस टूर्नामेंट में क्रिकेट के महान खिलाड़ियों को देखकर बहुत कुछ सीखते हैं,” उन्होंने आगे घोषणा की।

नौफ़ल क़ुदरान ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नियमों और विनियमों के अनुपालन में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 5 से 7 मार्च 2022 तक टी -10 प्रारूप में सात क्रिकेट मैच खेले जाएंगे। सभी मैचों का सीधा प्रसारण सोनी 6 टेलीविजन चैनल पर किया जाएगा।” एआरबीए स्पोर्ट्स सर्विसेज के संचालन निदेशक।

टूर्नामेंट शेख फैसल बिन खालिद अल कासिमी के संरक्षण में आयोजित किया जाएगा और यह दुबई पुलिस की सुरक्षा राजदूत परिषद के सहयोग से मैचों की मेजबानी करेगा।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like