इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी ने लोगों से घर में रहने को कहा

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (IIFA) अपने प्रशंसकों से घर पर रहने और रविवार को लॉन्च हुए अपनी डिजिटल कॉन्सर्ट सीरीज #IIFAHumSabSaathHain के माध्यम से सुरक्षित रहने का आग्रह कर रहा है, जैसा कि पूरे राष्ट्र ने कोविड 19 संक्रमण के प्रकोप को रोकने के लिए घर के अंदर रहने का प्रण लिया है।

#IIFAHumSabSaathHain, इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी की एक पहल है जो आईफा के एक बड़े डिजिटल कॉन्सर्ट सीरीज #IIFAStayAtHomeConcerts का एक हिस्सा है, जिसमें कई प्रतिभाशाली भारतीय कलाकार, गायक और संगीतकार शामिल हैं, जो आधिकारिक IIFA फेसबुक पेज पर, साथ ही अपने संबंधित सोशल मीडिया हैंडल, कलर्स और एमटीवी इंडिया पर भी 31 मार्च तक रोजाना शाम 5 बजे लाइव होंगे।

एकता और एकजुटता की भावना का प्रतिनिधित्व करने व इसे साझा करने के मकसद से बनाई गई कॉन्सर्ट सीरीज न केवल लोगों का मनोरंजन करना चाहती है, बल्कि कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में सकारात्मकता और एकजुटता का संदेश भी फैलाती है, #IndiaFightsChona के माध्यम से शॉर्ट, लाइव और बिना किसी तैयारी के होने प्रदर्शनों को बाद में इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर भी देखा जा सकता है।

प्रतिभाशाली भारतीय गायकों हर्षदीप कौर, सुखबीर सिंह और अर्जुन कानूनगो ने संयोग से जनता कर्फ्यू#JantaCurfewMarch22के साथ कॉन्सर्ट सीरीज की शुरुआत की और अपने प्रशंसकों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से एजुकेट करने के साथ-साथ एंटरटेन करने का काम भी किया। सप्ताहांत पर घर में आइसोलेट रहने के दौरान इन कलाकारों ने अपने प्रशंसकों को पॉपुलर चार्ट टॉपिंग ट्यूंस के साथ उनका दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

कॉन्सर्ट सीरीज की शुरुआत “सूफी की सुल्ताना” हर्षदीप कौर की सिख प्रार्थना एक ओंकार’ के मधुर प्रदर्शन के साथ शुरू हुई, उन्होंने सभी से सुरक्षित और घर के अंदर रहने का आग्रह किया। इसके बाद “प्रिंस ऑफ भांगड़ा”, सुखबीर सिंह ने अपने लोकप्रिय ट्रैक, जैसे ‘ओह हो’, ‘सौदा खरा खरा’ और ‘पंजाबी मुंडे’ की पावर-पैक परफॉर्मेंस दी।

बहु-प्रतिभाशाली गायक और संगीतकार अर्जुन कानूनगो ने ’तू ही रे’ की एक सुंदर पेशकश दी और आया ना तू ’, फुर्सतऔर आतिफ असलम के ‘वो लम्हे’ को भी शामिल किया। उन्होंने शाम 5 बजे, #JantaCurfewMarch22 पर समुदाय के अनसुने नायकों के लिए आभार प्रकट करने के लिए सभी से आग्रह किया। आज, डिजिटल कॉन्सर्ट श्रृंखला में शाम 5 बजे शिल्पा राव के साथ कुछ बेहतरीन गाने सुनने को मिले।

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी ने Viacom18 के ट्रेंडिंग अभियान #PauseForACause के साथ भागीदारी की है, जो लोगों को पॉज़ करने के लिए प्रोत्साहित करता है और स्वास्थ्य कर्मचारियों और आवश्यक सेवाओं के लिए काम करने वाले लोगों की सराहना करता है।

इसके अलावा #IIFAHumSabSaathHain पर लिसा मिश्रा और अकुल (मंगलवार ’24 मार्च 20) तथा अमृता नायक, अनुषा मनी व संगीत हल्दीपुर (बुधवार 25 मार्च 20 मार्च) के लाइव प्रदर्शनों की शानदार लाइन-अप देखी जा सकती है।

इस पहल का हिस्सा बने कलाकारों में मामे खान, इरफान खान, आरडीबी से मंज मुसिक, बी प्राक, जस्सी गिल, पापोन, मेघना मिश्रा, दिव्या कुमार, असीस कौर और कई अन्य कलाकार शामिल हैं। भविष्य के लाइन-अप और अपडेट के लिए इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी सोशल मीडिया हैंडल को फॉलो करें और साथ बने रहें।

पहल की शुरुआत करते हुए, हर्षदीप कौर ने कहा, “यह हम सभी के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है क्योंकि हम सभी अपनी दुनिया और जिंदगियों को लेकर रुक गए हैं और इसे फिर से देख रहे हैं। ऐसे समय में हमें हर संभव माध्यम से लोगों को साथ लाने की जरूरत है। मैं इस अनूठी पहल #IIFAHumSabSaathHain के लिए विजक्राफ्ट इंटरनेशनल की सराहना करती हूं और कॉन्सर्ट सीरीज को किकस्टार्ट करने के लिए खुश हूं।”

अर्जुन कानूनगो ने पहल पर टिप्पणी करते हुए कहा, “यह सभी के लिए एक कठिन समय है, यह महत्वपूर्ण है कि हम एक साथ काम करें और एक दूसरे की मदद करें। अगर मैं कुछ लोगों को घर पर रहने के बारे में बेहतर महसूस करा सकता हूं तो मैं हर दिन सोशल मीडिया पर लाइव होकर खुश हूं। इसीलिए मैं #IIFAhumsabsaathhain का पूरे दिल से समर्थन करता हूं क्योंकि सही मायने में, हम सभी एक साथ हैं। “

लीज़ा मिश्रा जो मंगलवार को मंच पर पदार्पण करने वाली हैं, ने भी टिप्पणी की, #मैं आप सभी के लिए #IIFAHumSabSaathHain के भाग के रूप में प्रदर्शन करना चाहती हूं। हम इस सोच के साथ आपके घरों के आराम में एक सुंदर संगीतमय अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, कि संगीत की उपचार करने की शक्ति, हम सभी को एक साथ लाती है।”

अमृता नायक ने इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए कहा, “मैं वास्तव में #IIFAHumSabSaathHain का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं। इस गंभीर स्थिति में जहां पूरी दुनिया में हम लड़ रहे हैं, मैं वास्तव में आप सभी के लिए प्रदर्शन करना चाहती हूं। इस पहल के लिए आईफा का धन्यवाद जो हमारे जीवन के इस समय में कुछ संगीतमय क्षण लेकर आया है और यह हमारे जैसे सभी डिजिटल लोगों को एक बेहतरीन मंच देता है !! तो मेरे साथ #IIFAHumSabSaathHain म्यूजिकल स्लॉट में शामिल हों, इस अजीब समय के खिलाफ एक साथ रहें और चलो संगीत के माध्यम से कुछ शांति लाएं !!

इस मौके पर टिप्पणी करते हुए, आंद्रे टिमिन्स, सह-संस्थापक-निदेशक-विजक्राफ्ट इंटरनेशनल ने कहा, “हमेशा की तरह, आईफा सिनेमाघरों, व्यवसायों, समुदायों और राष्ट्रों में पुलों के निर्माण के लिए समर्पित है, जो हर किसी के ‘वन पीपल. वन वर्ल्ड’ सपने का निर्माण करता है।

हमारी डिजिटल कॉन्सर्ट सीरीज़ #IIFAHumSabSaathHain की शुरुआत के साथ, हम इस कोशिश के समय में एकजुटता लाने का प्रयास कर रहे हैं। माननीय पीएम श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आयोजित #JantaCurfewMarch की नेक पहल की भावना को ध्यान में रखते हुए, हम आशा करते हैं कि हम सोशल दूरी बनाए रखने को बढ़ावा देंगे और साथ ही अपने-अपने घरों के आराम में अपने पसंदीदा कलाकारों की पहुंच प्रदान करके दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। #IndiaFightsCorona”

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like