आई लाइक इट, द सक्सेना वे! अनोखेलाल का अनोखा अंदाज़

कहानी में किरदारों की खासियत को बयां करने के लिये तकियाकलाम को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। जब किसी डायलाॅग में कैचवर्ड़स को कई बार बोला जाता है, तो जब भी आप अपने पसंदीदा किरदार को देखते हैं वह आपके दिमाग में तरोताज़ा हो जाता है। यह एक तरह का ट्रेडमार्क बन जाता है, जिसमें अपनापन होता है और हँसी भी आ जाती है।

ऐसा ही कुछ अभिनेता सानंद वर्मा के साथ भी है, जो एण्डटीवी के शो ‘भाबीजी घर पर है‘ में अनोखे लाल सक्सेना का किरदार निभा रहे हैं। वह इस शो में अपने तकियाकलाम ’आई लाइक इट’ के लिये जाने जाते हैं। हालांकि, ’आई लाइक इट’ आमतौर पर बोला जाने वाला एक साधारण सा वाक्य है, लेकिन अनोखे लाल सक्सेना से बेहतर इसे कोई और नहीं बोल सकता। वह भी अपनी आंखों को मटकाने वाले एक्प्रेशन के साथ!

सानंद वर्मा उर्फ अनोखे लाल सक्सेना, कहते हैं,‘‘मुझे हमेशा से ही अलग-अलग तरह के किरदार निभाना पसंद रहा है। सक्सेना का किरदार अनोखा है और इसकी अपनी खासियत है। किसी ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाना आसान नहीं, जो न तो पूरी तरह से समझदार है और न ही बेवकूफ। दिलचस्प बात यह है कि इस भूमिका को निभाने के लिए मेरा चुनाव नहीं किया गया था लेकिन किस्मत ने इसे मेरी झोली में डाल दिया और फिर जो हुआ वो सब जानते हैं। इस किरदार ने बहुत ही कम समय में दर्शकों का दिल जीत लिया और मेरे प्रशंसकों की संख्या बढ़ती चली गई। मैं इसका श्रेय ‘भाबीजी घर पर है‘ के निर्देशक शशांक बाली को देता हूं, जिन्होंने मुझे यह शानदार  भूमिका दी और ’आई लाइक इट’ के साथ कॉक्ड-आई एक्सप्रेशन तैयार किया। मुझे डायलॉग की लाइन पर ज्यादा काम नहीं करना पड़ा, क्योंकि सक्सेना की खूबियाँ मुझमें स्वाभाविक रूप से हैं! (हंसते हुए)”।

अपने फैन और सक्सेना के किरदार की लोकप्रियता के बारे में सानंद बताते हैं, “अभिनेता के रूप में, हमारे सबसे बड़े आलोचक और प्रशंसक हमारे दर्शक हैं। जब वे आपके किरदार और काम को पहचानना और उसको सराहना शुरू करते हैं, तो दिल को सुकून मिलता है। एक कलाकार केवल प्यार और प्रशंसा चाहता है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह किरदार दर्शकों के बीच तुरंत हिट हो जाएगा। मुझे याद है कि मैं एक कार्यक्रम के लिए कानपुर में था और जैसे ही कार्यक्रम का अंत हुआ, भीड़ में से एक आदमी अपने चार साल के बेटे के साथ दौड़ता हुआ मेरे पास आया। उन्होंने बताया कि वह और उनका बेटा मेरे किरदार और हमारे शो से कितना प्यार करते हैं। वे मेरे साथ एक तस्वीर भी खिंचवाना चाहते थे। उनकी आँखों की चमक, उनकी प्यारी-सी मुस्कान और मेरे लिए असीम प्यार ने सचमुच मेरा दिन बना दिया। लंबे वक्त तक उस पल का  एहसास मेरे साथ रहा। ये ऐसे क्षण हैं जो हमारे लिए सब कुछ इतना खास बनाते हैं। यह हमारे प्रशंसकों और दर्शकों का प्यार है, जो हमें बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है।”

सानंद वर्मा, ऊर्फ अनोखे लाल सक्सेना के पागलपन और ’आई लाइक इट’ के उनके तकियाकलाम के मजे लीजिये, एण्डटीवी के शो ‘भाबीजी घर पर हैं‘ में, सोमवार से शुक्रवार रात 10.30 बजे

 मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like