“सूफियाना” के लिए नर्वस और उत्साहित हैं नीरज जोशी

मुंबई : गायक नीरज जोशी कहते हैं कि यह संगीत के शिल्प के लिए उनका जुनून और प्यार है, जिसकी वजह से उन्हें प्रतिष्ठित भारतीय संगीत बिरादरी का एक हिस्सा बनने का मौका मिला।

पेशेवर रूप से भारत में सबसे प्रसिद्ध गायकों में से कुछ के तहत प्रशिक्षित, नीरज जोशी ने कॉलेज में अपने गायन कैरियर की शुरुआत की, जब उनकी कला को एक शिक्षक ने परखा और जिन्होंने पेशेवर रूप से संगीत के लिए उनकी प्रतिभा और जुनून को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें प्रेरित किया। उन्हें सही एक्सपोजर दिया।

नीरज जोशी कहते हैं कि मैं एक बहुत ही साधारण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखता हूँ। मेरे माता-पिता ने मुझे संगीत में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने अपने बच्चे के सपने को पूरा करने के लिए अपने सामर्थ्य के अनुसार सब कुछ किया है।

संगीत की यात्रा के दौरान नीरज जोशी बॉलीवुड गायक और संगीत निर्देशक राहुल मिश्रा से मिले, जिन्होंने उनकी संगीत की प्रवृत्ति को सही मार्ग दिया। उनके मार्गदर्शन में नीरज ने संगीत रचना, गीत लेखन और ऑफ कोर्स गायन सीखा।

नीरज जोशी कहते हैं कि राहुल मिश्रा जी मेरी प्रेरणा हैं। आज मैं जो कुछ भी संगीत के बारे में जानता हूं, उसने मुझे सिखाया है। उन्होंने मेरे कौशल को निखारा और मुझे सही मौके दिए और मेरे संगीत को दुनिया को दिखाने का काम किया। वास्तव में वह वही है जिसने मुझे अपना पहला ब्रेक बीएचके भल्ला @ हल्ला.कॉम में दिया, जहाँ मुझे श्री तोची रैना के साथ गाने का मौका मिला।

नीरज जोशी जल्द ही अपना ट्रैक “सूफियाना” लॉन्च करेंगे।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like