Gossipganj.com
Film & TV News

कान फिल्म फेस्टिवल में ये काम हो गया बैन, क्या करेंगे सितारे

अब कोई भी एक्टर या एक्ट्रेस ये नहीं कर पाएगा

0

कान फिल्म फेस्टिवल में ये काम हो गया बैन, क्या करेंगे सितारे, कान फिल्म फेस्टिवल के हेड ने शुक्रवार को कहा है कि रेड कार्पेट पर सेल्फी लेना बैन कर दिया गया है। उनका कहना है कि रेड कार्पेट पर सेल्फी लेने के कारण प्रीमियर से पहले अनचाही अव्यवस्था फैल जाती है। इससे पहले भी कान के हेड थिएरी फ्रेमू ने 2015 में भी फेस्टिवल में सेल्फी बैन करने का प्रयास किया था। इसके अलावा उन्होंने फिल्म देखने आने वालों को भी सही बर्ताव करने सलाह दी थी लेकिन इस बार सेल्फी लेना पूरी तरह बैन कर दिया गया है। फ्रेमू ने स्थानीय मीडिया को बताया, ‘रेड कार्पेट पर आने वाले दर्शकों के लिए सेल्फी लेना बैन कर दिया गया है।’

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि क्या फिल्म के कास्ट और क्रू पर भी यह बैन लागू होगा या नहीं। उन्होंने कहा, ‘सेल्फी लेने के कारण रेड कार्पेट पर अव्यवस्था फैल जाती है जिससे फेस्टिवल की क्वॉलिटी खराब हो जाती है।’  इसके अलावा फ्रेमू ने फिल्म आलोचकों को होने वाली परेशानी को देखते हुए प्रेस स्क्रीनिंग के समय में बदलाव का मुद्दा भी उठाया है। पारंपरिक रूप से प्रेस स्क्रीनिंग शाम को गाला रेड कार्पेट प्रीमियर से पहले रखी जाती है।

लेकिन अब फिल्म आलोचकों को आधी से ज्यादा फिल्में प्रीमियर के अगले दिन सुबह दिखाई जाएंगी। हालांकि कुछ आलोचकों ने इस कदम का विरोध भी किया है। यह फ्रांस के एक छोटे से शहर कान में होता है जो हर साल मनाया जाता है। इस फेस्टिवल में कई फिल्म स्टार्स हिस्सा लेने जाते है।इस फिल्‍म फेस्टिवल के नाम को प्रोनाउंस करने का। अंग्रेजी की स्‍पेलिंग देखकर शायद आप इसे कान्‍स बोलेंगे, पर असल में ये है कान फिल्‍म फेस्टिवल।

इसे कैन भी कहा जाता है। पर कान्‍स नहीं। ये एक फ्रेंच शब्द है। सारी दुनिया में इसे ‘कान’ कहा जाता है और यही इसका सही उच्‍चारण भी है। बहुत कम लोगों को पता है कि जिस जगह ये फेस्टिवल होता है, उसका नाम ही कान है। इसी के नाम पर इसे कान फिल्‍म फेस्टिवल कहा जाता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...