Gossipganj.com
Film & TV News

केट विंस्लेट के साथ बचपन में हुआ है ऐसा काम, जिसे वो याद नहीं करना चाहतीं

0

केट विंस्लेट के साथ बचपन में हुआ है ऐसा काम, जिसे वो याद नहीं करना चाहतीं , हॉलीवुड एक्ट्रेस केट विंस्लेट को दुनियाभर में टाइटेनिक की ‘रोज़’ के तौर पर जाना और पहचाना जाता है। मासूम और ख़ूबसूरत केट ने नब्बे के दशक में लाखों दिलों को गुदगुदाया था। टाइटेनिक भले ही डूब गया हो, लेकिन इस किरदार ने केट की ख़्वाहिशों को मंज़िल तक पहुंचा दिया था। वैसे केट विंस्लेट के लिए कामयाबी का सफ़र आसान नहीं था। केट ने अब उन मुश्किलों का खुलासा किया है, जिनसे इस सफ़र के दौरान उन्हें जूझना पड़ा।

केट ने बताया कि उन्हें कहा जाता था कि वो उनके लायक़ नहीं हैं। इस निष्ठुरता ने मुझे काफी परेशान किया था। हालांकि केट ने हार नहीं मानी और नकारात्मकता के ख़िलाफ़ लड़ती रहीं। केट बताती हैं- ”मैं हमेशा स्कूल में प्ले के लिए ऑडिशन देती रही। मुझे अच्छे रोल्स नहीं मिलते थे, लेकिन इससे फ़र्क नहीं पड़ा। मैंने कभी परवाह नहीं की। इससे फ़र्क नहीं पड़ता कि रोल्स कितने छोटे या बड़े थे। मैं बड़ा बनना चाहती थी और मैं सीखने के लिए प्रतिबद्ध थी और फिर एक दिन टाइटेनिक में मुझे रोज़ का रोल मिला।” टाइटेनिक 1997 में रिलीज़ हुई थी। जेम्स कैमरून निर्देशित इस ट्रेजिक लव स्टोरी में केट के साथ लियोनार्दो डिकेपरियो ने लीड रोल निभाया था। टाइटेनिक बेहद सक्सेसफुल फ़िल्म है, जिसे कई अवॉर्ड्स से भी नवाज़ा गया।

केट ने बचपन से एक ही ख़्वाब देखा था- एक्ट्रेस बनने का, लेकिन बचपन में उनकी शारीरिक बनावट ऐसी नहीं थी कि उन्हें एक्टिंग में मौक़ा मिले। केट ने अपने बचपन की कड़वी यादों का खुलासा We Day UK चैरिटी इवेंट में लगभग 12000 बच्चों के सामने किया।

41 साल की केट ने अपनी स्पीच में कहा- “स्कूल में मुझे खूब परेशान किया जाता था। मुझे ब्लबल (चर्बी से भरा) कहा जाता था। मैं हमेशा अपनी तुलना दूसरों से करती थी। मेरी एक्टिंग के सपने का मज़ाक़ उड़ाया जाता था। मुझे अल्मारी में बंद कर देते थे और मुझ पर हंसते थे। मैं बहुत सुंदर नहीं थी और मुझे यहां तक कहा जाता था कि मैं एक्टिंग में कामयाब हो सकती हूं, अगर मोटी लड़की के रोल्स करूं।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...