Gossipganj.com
Film & TV News

‘राजकहिनी’ के लिए कभी मना कर दिया था विद्या ने, अब कर रही हैं रीमेक में काम

‘राजकहिनी’ के लिए कभी मना कर दिया था विद्या ने, अब कर रही हैं रीमेक में काम , विद्या बालन की आने वाली फिल्म उसी कहानी पर बनी है जिसे उन्होंने पहले इनकार कर दिया था। तब यह फिल्म बंगाली में बन रही थी। बांग्ला फिल्म ‘राजकहिनी’ जब बनना शुरू हुई थी तो लीड रोल के लिए विद्या बालन को ऑफर दिया गया था। उस वक्त उन्होंने इसके लिए साफ़ मना कर दिया था। अब उसी के हिंदी रीमेक में वे हीरोइन हैं।

फिल्म ‘बेगम जान’ 14 अप्रैल को रिलीज हो रही है। फिल्म में विद्या तवायफों के कोठे की मालकिन हैं। इस फिल्म में विद्या के अलावा 10 और फीमेल एक्टर हैं। विद्या ने बताया ‘बेगम जान’ की ओरिजनल फिल्म ‘राजकहिनी’ में काम करने के लिए मैंने फिल्म के निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी को मना कर दिया था। ‘हमारी अधूरी कहानी’ का प्रमोशन कर मैं और महेश भट्ट वापस लौट रहे थे।

उस वक्त उन्होंने मुझसे पूछा था, ऐसा कौन सा रोल है जो तुमने अभी तक नहीं निभाया है और तुम क्या करना चाहती हो? उनके प्रश्न का उत्तर देते समय मैंने यही कहा था कि मुझे क्रोध प्रकट करने में दिक्कत होती है। इसलिए अब मैं ऐसा रोल करना चाहती हूं जिसमें अपना एंगर दिखा सकूं। ये बात तब आई गई हो गई थी। कुछ दिनों बाद वो मेरे पास फिल्म ‘बेगम जान’ लेकर आ गए।

यह अधिक सरप्राइजिंग था क्योंकि मेरे पास श्रीजीत मुखर्जी फिल्म का बांग्ला वर्जन लेकर आए थे पर मैंने उस समय 5-6 महीनों का ब्रेक ले रखा था इसलिए मना कर दिया। मैंने उस समय यह नहीं सोचा था कि श्रीजीत इसका हिंदी रीमेक लेकर वापस मेरे ही पास आएंगे। मुझे लगता है ‘बेगम जान’ मेरे भाग्य में ही लिखी थी।’