कादर खान नहीं हैं भारत के नागरिक, जानकर चौंक जाएंगे उनकी नागरिकता

कादर खान नहीं हैं भारत के नागरिक, जानकर चौंक जाएंगे उनकी नागरिकता , अपनी गजब की कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों को अपना फैन बनाने वाले कादर खान आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।

फिल्मों में आने से पहले वह एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाते थे, कॉलेज के एक प्रोग्राम में ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार की उनपर नजर पड़ी और उनकी जिंदगी बदल गई। फिल्मों में कभी अनपढ़, कभी डॉन तो कभी गांव वाले के रोल में नजर आए कादर खान के पास इंजीनियरिंग की डिग्री है।

साल 1973 में फिल्म दाग से अपने करियर की शुरुआत के बाद 90 का दशक उनके नाम रहा। उन्होंने बोल राधा बोल (1992), आंखें (1993), राजा बाबू (1994), तकदीरवाला (1995), कुली नंबर-1 (1995), हीरो नंबर-1 (1997) जैसी कई फिल्में कीं। इनमें गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी खासी पसंद की जाती थी।

कम ही लोग जानते हैं कि वह भारत के नागरिक नहीं हैं। पाकिस्तान के बलोचिस्तान में जन्मे कादर खान के पास कनाडा की नागरिकता है। कादर खान थिएटर के लिए प्ले लिखा करते थे। इसी दौरान उन्हें फिल्म ‘जवानी दिवानी’ की स्क्रिप्ट लिखने का ऑफर मिला। इस तरह उनके फिल्मी सफर की शुरुआत हुई।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like