29 साल से डिब्बे में बंद थी गुलज़ार की फिल्म, अब होगी रिलीज़

29 साल से डिब्बे में बंद थी गुलज़ार की फिल्म, अब होगी रिलीज़ , गुलजार के निर्देशन में 1988 में बनी फिल्म लिबास इस साल रिलीज होगी। ये फिल्म पिछले 29 साल से फिल्म महोत्सव निदेशालय के अभिलेखागार में पड़ी हुई है। नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी जैसे दिग्गज कलाकरों से सजी इस फिल्‍म में वयस्क मुद्दे उठाए गए थे जिसके चलते उस समय ये फिल्म विवादों में घिरीं और रिलीज नहीं हो पाई। हालांकि ये भी खबरें आईं कि निर्माता और निर्देशक के बीच मनमुटाव के चलते फिल्म रिलीज नहीं हो पाई।

यह फिल्म गुलजार के कथा संग्रह ‘रावी पार’ की एक लघुकथा ‘सीमा’ पर आधारित है। फिल्म की कहानी रंगमंच निर्देशक सुधीर (नसीरुद्दीन शाह) और उनकी अभिनेत्री पत्नी सीमा (शबाना आजमी) की कहानी है जो बाहर से तो बहुत खुशहाल नजर आती है, लेकिन असल में इसमें बहुत उलझनें और तनाव हैं।

जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट विकास मोहन के बेटे अमुल और अंशुल मोहन इस फिल्म को रिलीज करेंगे। जी क्लासिक ने घोषणा की है कि लिबास फिल्म इस साल रिलीज की जाएगी।

फिल्म में राज बब्बर, सुषमा सेठ, उत्पल दत्त, अन्नु कपूर और सविता बजाज ने भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म में संगीत आरडी बर्मन का है। फिल्म रिलीज नहीं हुई लेकिन इसका प्रदर्शन कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में हो चुका है।

You might also like