गीता फोगाट के असली कोच करेंगे दंगल पर मुकदमा, जानिए क्यों

गीता फोगाट के असली कोच करेंगे दंगल पर मुकदमा, जानिए क्यों, बॉक्स आँफिस पर ‘दंगल’ फिल्म की सफलता से आमिर खान और फिल्म से जुड़े अन्य लोग बहुत खुश हैं, लेकिन एक व्यक्ति ऐसे भी हैं जो फिल्म दंगल से काफी आहत हुए हैं। उनका आरोप है कि फिल्म से उनकी छवि को आघात पहुंचा है।

हम बात कर रहे हैं रेसलर गीता फोगाट के रियल लाइफ कोच प्यारा राम सोंधी की। प्यारा राम फिल्म दंगल में खुद की नकारात्मक छवि दिखाए जाने से नाराज हैं। उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने पर विचार करने की भी बात कही है।

दरअसल, फिल्म दंगल में दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल के लिए गीता फोगाट का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की ऐंजलिना से दिखाया गया है। और कोच के रूप में प्रमोद कदम को दिखाया गया है, जबकि गेम्स के दौरान विमिंस टीम के कोच प्यारा राम सोंधी थे।

क्लाइमेक्स में दिखाया गया है कि गीता फाइनल में बड़ी मुश्किल से जीतीं। हालांकि, भारतीय रेसलर ने एमिली को एकतरफा फाइट में 8-0 से शिकस्त दी थी।

फगवाड़ा में रहने वाले प्यारा राम सोंधी ने अपने एक साक्षात्कार में कहा कि लुधियाना में दंगल की शूटिंग के दौरान मैंने अभिनेता आमिर खान और निर्देशक से बात की थी।

फिल्म दंगल की कहानी के बारे में मुझसे सिर्फ यह बताया गया कि फिल्म महावीर फोगाट और उनकी रेसलर बेटियों गीता-बबिता की कहानी पर बन रही है। मुझे इस बात का बिल्कुल भी आभास नहीं था कि मेरी छवि को फिल्म में नकारात्मक दिखाया जाएगा।

दरअसल, दंगल फिल्म में एक सीक्वंस है, जिसमें दिखाया गया है कि गीता फोगाट जब फाइनल खेलने जा रही होती हैं तो उनके कोच प्यारा राम सोंधी साजिश रचकर उनके पिता महावीर फोगाट को एक अंधेरे कमरे में कैद करवा देते हैं।

प्यारा राम सोंधी ने कहा कि मेरा एक शिष्य दंगल फिल्म देखकर आया। उसने मुझसे पूछा कि 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में कोच तो आप ही थे सर? मैनें कहा हां। उसके बाद उसने मुझसे सवाल किया, सर फाइनल से पहले आपने सचमुच गीता के पापा को एक अंधेरे कमरे में बंद करा दिया था? यह सुनकर मैं चौंक गया क्योंकि हकीकत में ऐसा कुछ भी हुआ ही नहीं था।

महावीर के बारे में सब जानते हैं कि वह कितने सज्जन व्यक्ति हैं। उन्होंने हमारे काम में कभी दखल नहीं दिया। बेटियों के मुकाबलों के दौरान कई बार तो वह मौजूद भी नहीं रहते थे।

प्यारा राम सोंधी का कहना है कि दंगल फिल्म को रोचक बनाने के लिए ये मनगढंत कहानी बनायी गई है, हकीकत से इसका कोई सरोकार नहीं है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like