पहली कमाई थी महज़ 1000 रुपये जूही चावला की, चौंक गए ना आप!

पहली कमाई थी महज़ 1000 रुपये जूही चावला की, चौंक गए ना आप! , जूही चावला आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रही हैं। जानते हैं जूही चावला की खास बात क्या थी। वो था उनका चुलबुलापन और खनकती आवाज़ और इसी ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया था।

उनके ज्यादातर फैन्स को लगता है कि जूही चावला की पहली फिल्म कयामत से कयामत तक थी। लेकिन आपको बता दें कि जूही चावला ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था बॉलीवुड के ही मैन यानि अपने धर्मेंद्र पाजी के साथ। उन्होंने 1986 की फिल्म ‘सल्तनत’ में ‘जरीना’ के किरदार से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

इसके बाद जूही ने 1987 में साउथ के मशहूर डायरेक्टर ‘रविचंद्रन’ की फिल्म ‘प्रेमलोका’ में काम किया। फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। साल 1988 में जूही ने करियर की पहली हिट हिंदी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में काम किया।

यह फिल्म कमर्शियल तौर पर हिट रही। इस फिल्म के लिए जूही को ‘बेस्ट डेब्यू फीमेल’ का अवॉर्ड भी दिया गया। जूही जब 11 साल की थीं, तब उन्हें एक मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए 1000 रुपये फीस मिली थी। साल 1995 में जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता से विवाह रचाया और उन्हें एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन है।

You might also like