सुहेल सेठ पर चार महिलाओं ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

सुहेल सेठ पर चार महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इस महिला ने बलात्कार न करने के लिए उन्हें शुक्रिया कहा है। बुधवार (10 अक्टूबर) की दोपहर को 27 वर्षीय फिल्म मेकर नताशा राठौर ने अपनी आपबीती बयां की। उन्होंने सेठ को भेजे उन व्हाट्सऐप संदेशों के स्क्रीनशॉट्स ट्वीट किए जिनमें उन्होंने पिछले वर्ष उनके साथ घटित हुई घटना का जिक्र किया है।

मैसेज में नताशा ने लिखा, ”मेरे विरोध करने पर भी तुमने अपनी जीभ मेरे गले पर फिराई। मैंने तुम्हारा सिर धकेला और कहा ‘कायदे से पेश आओ’। तुमने अपना हाथ मेरे कुरते में घुसेड़ दिया और मेरे ब्रेस्ट को पकड़ लिया था और मुझे याद है कि मैं तुम्हारे हाथ को भी झटक रही थी और उसे बाहर खींच रही थीं।”

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए नताशा ने कहा, ”मैं सुहेल सेठ से एक पार्टी में मिली थी जहां मेरे बॉस ने मुझसे कहा था कि जाओं उसे हाय कहो और उससे ट्वीट करवाओ।

सुहेल सेठ ने मुझसे आइक्रीम खाने के लिए जनपथ चलने के लिए कहा, मेरे दो बार मना करने पर भी उसने जोर दिया, मैं उसके साथ कार में बैठ गई। हम जनपथ नहीं गए, इसके बजाय वह मुझे अपने घर ले गया।”

सेठ को भेजे मैसेज में राठौर ने लिखा, ”समय के साथ मैंने सीखा कि तुमसे कैसे निपटूं लेकिन किसी भी महिला को कभी सत्ता के दुरुपयोग और यौन हमले के आगे खुद नहीं सौंप देना चाहिए।”

मुंबई की एक और 31 वर्षीय महिला ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि पिछले वर्ष वह एक मशहूर रेस्टोरेंट और बार में सुहेल सेठ से मिली थी। उसने बताया, ”वह मेरे पिता को अच्छे से जानते थे और मैं दिल्ली में अपने पिता के साथ उनसे मिल चुकी थी, जोकि अब दुनिया में नहीं हैं। मैंने उससे हाय बोला, पहले तो वह अच्छे से पेश आया। जल्द ही वार्तालाप सेक्स और ऑनलाइन डेटिंग के मुद्दे पर खिंच गई। तब उसने अपना हाथ मेरी कमर पर रखा जो असहज करने वाला था।”

महिला ने आगे बताया कि सेठ ने उसे अपने मुंबई के प्लान्स के बारे में मैसेज किए और अपने कमरे में बुलाता रहा लेकिन वह नहीं गई क्यों कि यह फांसे जाने जैसा लग रहा था।

इंडियन एक्सप्रेस ने सेठ से जब बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि वह ट्विट पर 10 मिनट में एक बयान जारी कर रहे हैं। शाम के वक्त इंडियन एक्सप्रेस में काम कर चुकीं 33 वर्षीय पत्रकार मंदाकिनी गहलोत ने 2011 में 13 से 17 जुलाई के बीच गोवा में सेठ के द्वारा अंजाम दी एक घटना के बारे में खुलासा किया।

गहलोत ने बताया कि जब वह ग्रुप को बाय कर रही थी तब सेठ वहां पहुंच गए। मंदाकिनी ने ट्वीट किया, ”मुझे तेजी से गले लगाया और मेरे मुंह पर बड़ा गंदा किस किया, मैंने अपने मुंह के भीतर उसकी जीभ को महसूस किया। मैं एकदम अवाक थी और कुछ ऐसा कहा था- सुहेल, ‘तुम यह नहीं कर सकते’।”

उन्होंने बताया कि सेठ के खिलाफ औपचारिक शिकायत इसलिए नहीं की थी क्योंकि तब वह बहुत युवा थीं और अपना करियर बनाना चाहती थी और सुहेल उससे निपटने के लिए काफी ताकतवर थे। मंगलवार को सुहेल खिलाफ पहला मामला तब आया जब मुंबई की एक 26 वर्षीय महिला ने उन पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने का आरोप लगाया था। उसने बताया कि उस वक्त उसकी उम्र 17 साल थी और 2010 का वाकया है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like