फूड एंड ड्रग एसोशिएसन के चक्कर में पड़ गई तुम्हारी सुलु, अब क्या होगा? 

फूड एंड ड्रग एसोशिएसन के चक्कर में पड़ गई तुम्हारी सुलु, अब क्या होगा?  बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन की फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ एक तरफ जहां बॉक्स ऑफिस पर अच्छा काम कर रही है वहीं अब इसे लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है।

फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक विज्ञापन में विद्या इस कफ सिरप का प्रमोशन करती दिख रही थीं। ऐड में विद्या रेडियो स्टेशन में एक शो एंकर करते वक्त खांसती हैं और कहती हैं- सुलु के हर सफर में उसका साथी। टोरेक्स कफ सिरप हो, तो अलविदा खांसी।

इस कफ सिरप का ऐड देखकर मेडिकल एक्टिविस्ट डॉक्टर तुषार जगताप ने FDA में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने लिखा था- जब कोई क्वालिफाइड डॉक्टर कोई दवाई किसी मरीज को लिखता है तो वो मरीज की उम्र और दवा की मात्रा सब ध्यान में रखता है। इसके बाद ही दवाई दी जाती है।

अब  फूड एंड ड्रग एसोशिएसन (FDA) ने टी-सीरीज को फिल्म में एक कफ सिरप का ऐड करने के लिए नोटिस भेजा है। FDA का कहना है कि फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ में जिस कफ सिरप को दिखाया गया है उसमें ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जिसका स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ता है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like