पद्मावती विवाद-ब्लैक आउट कर फिल्म का सपोर्ट करेगा बॉलीवुड

पद्मावती विवाद-ब्लैक आउट कर फिल्म का सपोर्ट करेगा बॉलीवुड , ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद जारी है। कई संगठन फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाकर इसका विरोध कर रहे हैं, वहीं बॉलीवुड भंसाली के सपॉर्ट में उतर आया है। इंडियन फिल्म एवं डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए), फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग 20 अन्य निकायों के साथ मिलकर फिल्म ‘पद्मावती’ के प्रति समर्थन जताने के लिए और व्यक्तिगत रचनात्मकता और अभिव्यक्ति की आजादी की सुरक्षा के लिए 15 मिनट के ‘ब्लैकआउट’ की योजना बना रहा है।

पद्मावती विवाद की शुरुआत इस धारणा के साथ शुरू हुई कि फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कुछ इंटीमेट दृश्य फिल्माए गए हैं, जिससे राजपूत समुदाय की भावनाएं आहत हो सकती हैं। फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग के सदस्य ‘मैं आजाद हूं’ नामक ब्लैकआउट विरोध प्रदर्शन में 26 नवंबर को शामिल होंगे।

आईएफटीडीए के अशोक पंडित ने इस योजना की पुष्टि करते हुए बताया, “हम ‘पद्मावती’ और एसएलबी को अपना समर्थन देना जारी रखेंगे क्योंकि अपने तरीके से कहानी बताना एक रचनात्मक शख्स का बुनियादी अधिकार है।” उन्होंने कहा, “संजय एक जिम्मेदार फिल्मकार हैं और इतिहास से संबंधित फिल्म बनाना आसान काम नहीं बल्कि एक बड़ी जिम्मेदारी है। फिल्म के साथ अपनी एकता व समर्थन दर्शाने के लिए हम रविवार को 15 मिनट के ब्लैकआउट के लिए एकत्रित होंगे, जब मुंबई में सभी शूटिंग इकाईयों की रोशनी बुझा दी जाएगी और कोई शूटिंग नहीं होगी।”

पंडित ने कहा कि वे सभी जब तब फिल्मों का विरोध करने वालों और निर्माताओं व कलाकारों को धमकाने वाली गैर संस्थागत संस्थाओं का कड़ा विरोध करते हैं। इस महीने की शुरुआत में आईएफटीडीए कुछ अन्य फिल्म संगठनों के साथ ‘पद्मावती’ के समर्थन में आगे आई थी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like