राजकुमार संतोषी को नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया

दिल की बीमारी से थे परेशान

राजकुमार संतोषी को नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। बॉलीवुड निर्देशक राजकुमार संतोषी को दिल से संबंधित बीमारी की वजह से आज नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों के मुताबिक राजकुमार संतोषी को सीने में दर्द महसूस हुआ। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पगताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टेरों ने तुरंत इलाज शुरू करते हुए मामले को संभाल लिया। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें दिल से संबंधित परेशानी की वजह से अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि, बताया गया है कि अब उनकी हालत में सुधार है। अधिकारी ने यह भी कहा कि वे इस बारे में अभी और जानकारी नहीं दे सकते हैं। खबरें ये भी आ रही हैं कि उनकी हालत को देखते हुए उन्हें फिलहाल आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है।

संतोषी ने गोविंद निहलानी की ‘अर्द्ध सत्य’ में सहायक निर्देशक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने ‘घायल, ‘दामिनी, और ‘अंदाज अपना अपना जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन किया है। साल 2013 में ‘फटा पोस्टर निकला होरी’ को बाद राजकुमार संतोषी की अभी तक कोई फिल्म नहीं आई है। इस फिल्म में शाहिद कपूर और इलियाना डीक्रूज लीड रोल में थे। फिलहाल राजकुमार संतोषी फिल्म बैटल ऑफ सारागढ़ी को लेकर तैयारियों में जुटे हैं। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा लीड रोल में हैं। उनकी फिल्म ‘पुकार’ को नरगिस दत्त अवॉर्ड मिल चुका है। इसके अलावा उनकी फिल्म ‘द लेजंड ऑफ भगत सिंह’ को बेस्ट फीचर फिल्म हिन्दी के लिए नैशनल फिल्म अवॉर्ड मिल चुका है।

राजकुमार ने अपने करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी। उन्होंने फिल्म ‘अर्ध सत्य’ में गोविंद निहलानी को असिस्ट किया था। वह साइंस फिक्शन को छोड़कर हर तरह से एक वर्सेटाइल डायरेक्टर के तौर पर जाने जाते हैं। बतौर डायरेक्टर उनकी पहली फिल्म ‘घायल’ थी। यह फिल्म सनी देओल के करियर की भी काफी अहम फिल्म मानी जाती है। इस फिल्म में उनके साथ मीनात्री शेषाद्री लीड रोल में थीं।

You might also like