शाहरूख खान सफेद धोती पहनकर पानी में नहीं जाना चाहते थे, इसलिए भाग गए सेट से

शाहरूख खान जब फराह खान के डर से सेट छोड़ कर भाग गए। जी हां लेकिन इसके पीछे एक मज़ेदार वाकया छिपा है। 20 साल पहले शाहरूख खान, प्रीति ज़िंटा और मनीषा कोईराला की फिल्म ‘दिल से’ ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई और आज भी इस फिल्म के गानों को क्लासिक सॉन्ग्स में शुमार किया जाता है। इस फिल्म को ए. आर रहमान की बेस्ट एलबम्स में भी शुमार किया जाता है। प्रीति जिंटा और शाहरूख खान पर फिल्माया गया गाना ‘जिया जले’ तो खास तौर पर काफी लोकप्रिय हुआ था। इस गाने को केरल के कई खूबसूरत लोकेशन्स पर फिल्माया गया था।

इस गाने के एक हिस्से में प्रीति जिंटा वॉटरफॉल में डांस कर रही है। इस पूरे गाने में प्रीति के साथ शाहरूख खान दिखाई देते हैं लेकिन इस खास सीन में नहीं नज़र आते हैं। इस बारे में बात करने पर फिल्म की कोरियोग्राफर फराह खान ने बताया – ‘जब हम केरल में इस गाने की शूटिंग कर रहे थे तो मैंने शाहरूख को कहा था कि तुम्हारा एक डांस सीक्वेंस है और मैं तुम्हें इस गाने के लिए सफेद धोती पहनाने वाली हूं। तुम्हें ये धोती पहननी होगी और पानी से बाहर निकलना होगा। मैं शाहरूख के साथ मज़ाक कर रही थी लेकिन शाहरूख ये सुनकर घबरा गया और 25 साल में ऐसा पहली बार हुआ कि शाहरूख शूट पर पहुंचा ही नहीं। उसने हमें बताया कि वो रास्ता भूल गया था और उस दौर में कोई गूगल मैप्स नहीं होते थे। हम उस समय केरल के एक जंगल में शूट कर रहे थे। यही कारण है कि उस सीन में प्रीति ज़िंटा आपको डांसर्स के साथ अकेले दिखाई देती है लेकिन वहां शाहरूख का भी सीन था।’

दिल से ने 28 करोड़ का बिजनेस किया था और इस फिल्म को हिट माना गया था क्योंकि ये फिल्म 11 करोड़ के बजट में बनी थी। इस फिल्म को आज भी शाहरूख की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है और इस फिल्म का गाना छैयां छैयां ने अद्भुत लोकप्रियता हासिल की थी। लेकिन शाहरूख खान के नर्वसनेस को फराह खान आज भी नहीं भूल पाई हैं।

You might also like