Gossipganj
Film & TV News

8 महीने के बाद सचिन ने फिल्म के लिए कहा, हां

1

8 महीने के बाद सचिन ने फिल्म के लिए कहा, हां , क्रिकेट के भगवान कहलाए जाने वाले सचिन तेंदुलकर पर फिल्म ‘सचिन – अ बिलियन ड्रीम्स’ बनकर तैयार है। लेकिन आपको इस फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात बताते हैं कि, इस फिल्म के लिए सचिन ने हां नहीं की थी। बहुत मनाने के बाद उन्होंने हां करने में भी 8 महीने का समय लगाया था। यह बात खुद सचिन ने मानी है। गौरतलब है कि फिल्म ‘सचिन – अ बिलियन ड्रीम्स’ में सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की मुख्य भूमिका है। फिल्म का निर्देशन जेम्स अर्सकिन ने किया है। फिल्म 26 मई को रिलीज़ होगी।

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के मैदान में तो आपने कई बार देखा है। लेकिन अब बारी है उनके सिनेमाघरों में देखने की। जी हां, सचिन पर बनी फिल्म ‘सचिन – अ बिलियन ड्रीम्स’ 26 मई को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। यह फिल्म सचिन के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात यह है कि, फिल्म के निर्माता रवि भागचंदका को पूरे 8 महीने लगे सचिन तेंदुलकर से इस फिल्म के लिए हां बुलवाने के लिए। एक इंटरव्यू के दौरान सचिन ने कहा , ”रवि को 8 महीने लगे मुझे समझाने में। शुरूआत में मैंने मना कर दिया था कि नहीं कोई फिल्म नहीं बनेगी मेरे जीवन पर लेकिन अंत में रवि ने मुझसे कहा कि हम आपसे एक्टिंग करने के लिए नहीं कहेंगे।

इसके बाद मैं सोच में पड़ गया और मैंने कहा मुझे इस पर थोड़ा मंथन करने दो। जब मैं तय कर लूंगा मैं खुद आपको संपर्क करूंगा। मुझे पूरे 8 महीने लगे। जो कि मुझे लगता है कोई ज्यादा नहीं है।” इस बारे में फिल्म के निर्माता रवि का कहना है कि, ”मैंने सचिन तेंदुलकर से कहा कि हमारे देश में बहुत कम असल हीरो हैं। आपकी कहानी बतानी पड़ेगी ताकि और भी लोग उससे प्रेरणा ले सकें। इसके साथ मैं यह भी कहता था कि यह कहानी आपको ही बतानी चाहिए ताकि मेरे जैसे आपके फैंस आपकी बात को और भी संजीदगी से ले।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.