Gossipganj
Film & TV News

रोमांस करने में रानी मुखर्जी को कोई दिक्कत नहीं, भले ही एक्टर की उम्र छोटी हो!

0 203

रोमांस करने में रानी मुखर्जी को कोई दिक्कत नहीं, भले ही एक्टर की उम्र छोटी हो! एक्ट्रेस रानी मुखर्जी तीन साल के बाद फिल्म हिचकी से बड़े पर्दे पर कमबैक करने जा रही हैं। मंगलवार को इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर रानी ने पर्दे पर रोमांस को लेकर कुछ बातें कहीं। अपने से कम उम्र के साथ पर्दे पर रोमांस करने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘मुझे अपने से युवा हीरो के साथ पर्दे पर रोमांस करने में कोई दिक्कत नहीं है। मैंने स्क्रीन पर बहुत से ऐक्टर्स के साथ रोमांस किया है। ऐक्टर होने के नाते निर्देशक मुझसे जो कहेंगे, उस निर्देश का पालन करने के लिए मैं तैयार हूं।’ वहीं इस पर उनके पति प्रड्यूसर आदित्य चोपड़ा की राय पूछने पर वह बेबाकी से कहती हैं, ‘आदित्य को भी इससे कोई दिक्कत नहीं है। उन्हें क्यों दिक्कत होगी, उन्होंने एक एक्ट्रेस से शादी की है। उन्हें इसे लेकर सहज होना होगा। जब उन्होंने मुझसे शादी की थी, तब उनकी आंखें बंद नहीं थीं, इसलिए उन्हें क्यों दिक्कत होगी?’

बॉलीवुड में सामान्य चलन है कि एक्टर्स तो शादीशुदा या बच्चों के पिता होने के बावजूद अपने से आधी उम्र की हिरोइनों के साथ पर्दे पर रोमांस करते रहते हैं, जबकि एक्ट्रेसेज के लिए शादी के बाद ऐसे रोल काफी कम हो जाते हैं। एक्ट्रेस रानी मुखर्जी का मानना है कि इंडस्ट्री में यह भेदभाव वक्त के साथ कम हो रहा है। करीब तीन साल बाद फिल्म हिचकी से कमबैक कर रहीं रानी इस बारे में कहती हैं, ‘वक्त बदल रहा है। पश्चिम में ऐसा भेदभाव कभी नहीं रहा। हमारे यहां यह हिचकी रही है, लेकिन वक्त के साथ यह बदल रह है। यह सोच लोगों के दिमाग में है। आप एक्टर को सिर्फ एक्टर समझकर थिअटर में जाएं, बजाय यह सोचकर कि वह शादीशुदा है या वह एक बच्चे की मां है। अगर आप फिल्म में उसे सिर्फ एक किरदार के रूप में देखें। आप थिअटर में मन से यह निकालकर जाएं कि उसके व्यक्तिगत जीवन में क्या चल रहा है।’ सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा निर्देशित फिल्म हिचकी में रानी एक टीचर की भूमिका निभा रही हैं, जिसे बोलने में तकलीफ है। इसके बावजूद वह एक गरीब वर्ग के बच्चों को दिशा देने वाली आदर्श टीचर बनती है। यह अदिरा की मां बनने के बाद रानी की पहली फिल्म होगी।

आपको बता दें कि अभिनेत्री रानी मुखर्जी काफी समय से वे इंडस्ट्री से दूर थी। अब रानी मुखर्जी हिचकी से वापसी कर रही हैं। रानी की आखिरी फिल्म ‘मर्दानी’ साल 2014 में रिलीज हुई थी, जिसके बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान परिवार के ऊपर लगा दिया था। फिल्म में रानी मुखर्जी को हिचकी की शिकायत होती है बिलकुल वैसा ही दिखाया गया है। एक अच्छी कहानी के साथ रानी इंडस्ट्री में री-एंट्री कर रहीं हैं। रानी मुखर्जी करीब तीन साल बाद बड़े परदे पर उतरने के लिए तैयार हैं अपनी फिल्म हिचकी के साथ। एक ऐसी टीचर की कहानी जो बात करने में रूकावट के अपने डिसऑर्डर को परे कर बच्चों को बेहतर बनाने की अपनी सोच को साबित करना चाहती हैं। रानी मुखर्जी ने अपनी इस फिल्म को लेकर प्रमोशन के दौरान इस बात को स्वीकारा कि वह खुद अपनी ज़िंदगी में स्टैमरिंग को लेकर सजग थीं। रानी ने कहा था कि यही वजह थी कि वो अपनी लाइंस को लेकर पूरी जानकारी रखती थीं और उन्हें इस बात का ध्यान रखना पड़ता था कि कहां पॉज लेना है और कहां नहीं। अपने पिता को खोने के बाद सिर्फ इसी वजह से वो अपने डिप्रेशन से डील कर पा रही हैं।

वहीं आपको बता दें कि हिचकी के ट्रेलर के साथ रानी मुखर्जी ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर डेब्यू करेंगी। हालांकि उनके पति और निर्माता-निर्देशक आदित्य चोपड़ा अभी भी सोशल मीडिया से दूर हैं। ऐसे में देखना होगा कि क्या आदित्य चोपड़ा भी रानी के नक्शेकदम पर चलते हैं। रानी मुखर्जी के एक करीबी ने बताया कि वह सोशल मीडिया पर नहीं आना चाहती थीं लेकिन उनकी आने वाली फिल्म ‘हिचकी’ को लेकर उनसे गुजारिश की गई, जिसके बाद रानी सोशल मीडिया पर आने को राजी हो गई। अब वह अपने फैंस से सीधे रूबरू हो पाएंगी। रानी मुखर्जी ने कहा कि मैं सोशल मीडिया पर आने के लिए तैयार हो पाई लेकिन अभी मुझे काफी सीखना है। मैं अपने फैंस से मिलने के लिए एक्साइटेड हूं। उनसे बात करता चाहती हूं। आज जब दुनिया डिजिटल मीडियम की है ऐसे में यह बहुत जरूरी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...