Gossipganj
Film & TV News

राम्या कृष्णन रह चुकी हैं शाहरूख और बिग बी की हिरोइन

0 41

राम्या कृष्णन रह चुकी हैं शाहरूख और बिग बी की हिरोइन , ‘बाहुबली 2’ का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है और इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। इस माइथॉलॉजिकल सीरीज़ के सभी किरदार अपने आप में एक मिसाल हैं। इन्हीं में शामिल है शिवगामी का किरदार, जिसे राम्या कृष्णन निभा रही हैं। महिष्मती की निडर, चतुर, राजनीतिकार और साहसी रानी शिवगामी देवी का किरदार दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। ‘बाहुबली’ की इस रानी का बॉलीवुड से बेहद ग्लैमरस रिश्ता रहा है।

राम्या का किरदार फ़िल्म में ऑब्सेस्ड लवर का था, जो शाह रूख़ के किरदार के पीछे दीवानी होती है और उन्हें पाने के लिए कुछ भी कर सकती है। ‘चाहत’ में नसीरूद्दीन शाह राम्या के भाई के रोल में थे। राम्या का किरदार काफी ग्लैमरस दिखाया गया था। 1998 में रिलीज़ हुई ‘बड़े मियां छोटे मियां‘ को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था और ये हिंदी सिनेमा की कल्ट कॉमेडी फ़िल्म मानी जाती है।

‘बड़े मियां छोटे मियां’ पहली फ़िल्म है, जिसमें अमिताभ बच्चन और गोविंदा ने स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। अमिताभ और गोविंदा डबल रोल्स में थे। राम्या फ़िल्म में बिग बी के अपोज़िट नज़र आईं थीं। बाहुबली सीरीज़ में राम्या ने जिस काबिलियत के साथ शिवगामी का किरदार निभाया है, उसे देखकर कोई कह भी नहीं सकता कि किसी ज़माने में वो इतनी ग्लैमरस एक्ट्रेस रही होंगी।

राम्या ने साउथ में तमिस, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं की फ़िल्मों में काम किया है, मगर हिंदी सिनेमा में उनके करियर की शुरुआत 1988 में आई फ़िरोज़ ख़ान की फ़िल्म ‘दयावान’ से हुई, जिसमें राम्या ने एक डांसर के रोल में केमियो किया था। 1993 में आई संजय दत्त की फ़िल्म ‘खलनायक’ में भी उन्होंने एक किरदार निभाया था, लेकिन हिंदी सिनेमा में उन्हें सबसे ज़्यादा ‘चाहत’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के लिए याद किया जाता है। महेश भट्ट डायरेक्टिड ‘चाहत’ में फ़ीमेल लीड रोल में पूजा भट्ट और मेल लीड में शाह रूख़ ख़ान थे।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...