Gossipganj
Film & TV News

प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी में भारत गिफ्ट करेगा सांड

मेगन ने अपनी शादी में अपने परिवार को ही न्यौता नहीं दिया

0 1,793

प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी में भारत गिफ्ट करेगा सांड, प्रिंस हैरी और हॉलीवुड अभिनेत्री मेगन मार्कल आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे। यह शादी विंडसर कासल में मौजूद सेंट चार्ज चैपल चर्च में होगी। शादी में प्रिंस चार्ल्स मेगन के पिता की रस्म निभाते हुए उन्हें चर्च तक ले जाएंगे। मेगन ने चार्ल्स से अनुरोध किया था कि वे उनके पिता की जगह शादी की रस्में निभाएं क्योंकि उनके पिता थॉमस मर्केल बीमार हैं। कुछ समय पहले ही उनके दिल की सर्जरी हुई थी।

मेगन ने अपनी शादी में अपने परिवार को ही न्यौता नहीं दिया है। हालांकि इसके बावजूद परिवार के सदस्यों ने अमेरिका से ब्रिटेन के लिए उड़ान भर दी है। मीडिया रिपोर्ट में पहले भी कहा जा रहा था कि मेगन के पिता प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी में शामिल नहीं होंगे क्योंकि पिता-पुत्री में रिश्ते सामान्य नहीं हैं। टीवी सीरिज सूट्स में मुख्य भूमिका निभाकर लोकप्रिय होने वाली मेगन ने 2011 में अमेरिकी निर्माता ट्रेवर एंजेलसन से शादी की थी, लेकिन 2013 में उनका तलाक हो गया। हैरी और मेगन की मुलाकात 2016 में एक दोस्त के घर हुई थी। कुछ महीने पहले चिकन बनाने के दौरान हैरी ने मेगन को शादी के लिए प्रपोज किया और उन्होंने हां कर दी।

पेटा ने प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी के उपहार में उनके नाम पर गोद लिए गए एक बेसहारा सांड को भेंट करने का फैसला लिया है। सांड का नाम हैरी और मेगन को मिलाकर ‘मेरी’ रखा गया है और वह अब महाराष्ट्र के एक अभ्यारण्य में रहेगा। दूसरी ओर, मुंबई के डिब्बेवालों ने प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी में देने के लिए लाल बाग की पारंपरिक मराठी साड़ी, मंगलसूत्र और चूड़ियां, जबकि हैरी की खातिर केसरिया रंग की पगड़ी व कुर्ता-पायजामा खरीदा है। ब्रिटिश राजघराने से मुंबई के डिब्बेवालों की दोस्ती साल 2003 की प्रिंस चार्ल्स की भारत यात्रा के दौरान शुरू हुई थी। 2005 में चार्ल्स ने डिब्बेवालों को कैमिला पार्कर से हुई अपनी शादी का बुलावा भी भेजा था।

शादी समारोह में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, टेनिस खिलाड़ी सरेना विलियम भी शामिल होंगी। शाही शादी को लेकर पूरे ब्रिटेन में जश्न का माहौल है और एक लाख से ज्यादा प्रशंसक विंडसर कासल में पहुंच चुके हैं। सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम हैं। पुलिस, खुफिया अधिकारियों और सेना को शाही जोड़े की सुरक्षा के लिए कुछ भी करने का आदेश दिया गया है। यहां तक की वे गोलियां भी चला सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...