Gossipganj
Film & TV News

सुजैन बर्नेट निभाएंगी सोनिया गांधी का किरदार द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर में

0 100

सुजैन बर्नेट निभाएंगी सोनिया गांधी का किरदार द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर में, पॉलिटिकल फिल्म द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर में सोनिया गांधी का किरदार जर्मन ऐक्ट्रेस निभाएंगी। इससे पहले एक इटैलियन आर्टिस्ट को इस रोल के लिए चुना गया था लेकिन सुजैन बर्नेट का ऑडिशन देखने के बाद यह विचार बदल गया।  संजय बारू की विवादित किताब ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग ऐंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ पर आधारित इस फिल्म में पूर्व कांग्रेस प्रेसिडेंट का किरदार सुजैन बर्नेट (35) निभाएंगी। बॉलिवुड ऐक्टर अनुपम खेर इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का रोल प्ले करेंगे।

बर्नेट ने मुंबई में फाइनल स्क्रीन के लिए फिल्म के प्रड्यूसर और डायरेक्टर से इस महीने की शुरुआत में मुलाकात की। इसके बाद उन्हें फिल्म के लिए साइन कर लिया गया। बर्नेट कई भारतीय फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं जिसमें 2007 में आई फिल्म ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’ और हाल ही में आई ‘बिन कुछ कहे’ शामिल है। फिल्म से जुड़े एक शख्स ने बताया, ‘कई भारतीय और विदेशी ऐक्टर्स को देखने के बाद दो भारतीय ऐक्टर्स को कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी के रोल को निभाने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। सिर्फ पेपरवर्क का काम बाकी है।’

सुजैन बर्नेट ने ऐक्टर-डायरेक्टर शेखर कपूर द्वारा होस्ट की गई इंडियन टीवी सीरीज ‘प्रधानमंत्री’ में भी सोनिया गांधी का रोल निभाया था। बर्नेट के सिर्फ एक सेल्फ रिकॉर्डेड ऑडिशन ने मूवी मेकर्स का ध्यान उनकी ओर खींचा। इस फिल्म के बारे में पता चलने पर बर्नेट ने अपने मोबाइल फोन पर अपना ऑडिशन रिकॉर्ड किया और इसके प्रड्यूसर सुनील बोहरा और डायरेक्टर विजय के पास भेजा। इससे पहले बोहरा ने 2012 में आई फिल्म ‘शाहिद’ और 2012 में ही आई फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ को प्रड्यूस किया था।

140 से ज्यादा स्टारकास्ट वाली इस फिल्म में विनोद मेहता, सीताराम येचुरी, ए राजा, एपीजे अब्दुल कलाम, लालू प्रसाद, सुषमा स्वराज, अमर सिंह, कपिल सिब्बल, ज्योति बसु, गुरूशरण कौर, प्रणब मुखर्जी, नटवर सिंह, पीवी नरसिम्हा राव, अजीथ पिल्लई, शिवराज पाटिल, अर्जुन सिंह, उमा भारती और मायावती जैसे पॉलिटिकल लीडर्स का रोल निभाने के लिए ऐक्टर्स को फाइनल किया गया है। कहा जा रहा है कि मई तक फिल्म की शूटिंग लंदन में पूरी कर ली जाएगी और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से कुछ दिनों पहले यानी 21 दिसंबर 2018 को रिलीज हो सकती है। फिल्म का लगभग 90 प्रतिशत हिस्सा लंदन में ही शूट किया जाएगा। संजय बारू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मई 2004 से अगस्त 2008 तक मीडिया एडवाइजर थे और उन्होंने 2014 में लोकसभा चुनावों के आसपास अपनी बुक रिलीज की थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...