Gossipganj
Film & TV News

अभिनेता जितेंद्र पर यौन शोषण का आरोप, 47 साल पहले का मामला

0 311

अभिनेता जितेंद्र पर यौन शोषण का आरोप, 47 साल पहले का मामला, बॉलीवुड की दुनियां से बड़ी खबर आ रही है। 75 साल के अभिनेता जीतेंद्र पर यौन शोषण करने का गंभीर आरोप लगा है। आरोप किसी और ने नहीं बल्कि उनकी सगी कजिन ने लिखाया है और जल्द ही अभिनेता के गिरफ्तारी की मांग की है। मामला काफी सालों पुराना है। उस समय जीतेंद्र की उम्र 28 साल की रही होगी जबकि कजिन 10 साल छोटी थीं।

हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस ने जाने माने फिल्म अभिनेता जितेंद्र के खिलाफ सेक्शुअल हरासमेंट( यौन उत्पीड़न) को लेकर मिली शिकायत के बाद केस दर्ज कर लिया है। दरअसल पीड़ित महिला ने ऐसा आरोप लगाया है कि 1971 में एक होटल के रूम में उनके साथ अभिनेता जितेंद्र ने गलत हरकत की थी। इस तरह पुलिस को आज मिली ये शिकायत, दरअसल 47 साल पहले हुई एक घटना की है।

ऐसे बताया जाता है तब पीड़िता 18 साल की थी और अभिनेता जितेंद्र 28 साल के रहे थे। दिलचस्प बात है कि ऐसे जितेंद्र को अपना कजिन बताने वाली उस महिला के अनुसार, जितेंद्र उस समय उनके दिल्ली के घर आए थे। जिसके बाद उन्हें शिमला में अपनी किसी फिल्म की शूटिंग सेट पर भी जितेंद्र ले गए थे। जिसकी महिला के परिवार ने पुरानी पहचान होने की वजह से इजाजत दे दी। मगर महिला का कहना है कि वहां होटल ले जाकर नशे की हालत में जितेंद्र ने उनका यौन शोषण किया।

जब महिला से पूछा गया कि वह इतने साल तक चुप क्यों रहीं तो उनका कहना है कि भले ही इतने दिन उन्होंने चुप्पी साधी रखी, मगर अपने पैरंट्स की मौत के बाद उन्होंने ये कदम उठाने का फैसला किया है। दरअसल महिला की दलील है कि अगर उनके मां-बाप को ये बात पता चलती तो उनका दिल ही टूट जाता। इस कारण से इतने सालों तक वह इस डिप्रेशन को अकेले झेलती आ रही हैं। उन्होंने कहा कि, इस वारदात का सालों तक उनके दिमाग में गहरा असर हुआ है। अब फेमिनिस्ट अवेयरेस कैंपेन की वजह से उन्हें इतने सालों बाद अपनी बात रखने की हिम्मत मिली है। इसलिए जीतेंद्र के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है। पीड़ित के अनुसार, जितेंद्र एक नामी एक्टर हैं, उनकी अमीर लोगों और नेताओं से अच्छे रिलेशन हैं।

इस बीच जितेंद्र के वकील रिजवान सिद्दीकी ने इस तरह के आरोपों को एक सिरे से खारिज करते हुए इसे बेबुनियाद बताया। उनका कहना है, ‘सबसे पहले तो मेरे क्लाइंट ऐसे किसी भी घटना से खास तौर पर अपना संबंध नहीं मानते हैं। ऐसे भी पिछले 50 साल पुराने इस तरह के बेबुनियाद और बकवास आरोपों को कोई भी कानून तवज्जो नहीं दे सकता है। लिमिटेशन एक्ट 1963 के तहत इस तरह की कोई भी शिकायत तीन साल के भीतर करनी होती है, ताकि उसकी अच्छी तरह से जांच होने के बाद समय से फैसला सुनाया जा सके। इसके साथ ही कानून किसी को भी इस तरह की इजाजत नहीं देता कि किसी पर्सनल अजेंडा के तहत कोई भी किसी के खिलाफ सार्वजनिक रूप से ऐसे मनगढ़ंत आरोप लगाए। ये और कुछ नहीं उनके क्लाइंट को नुकसान पहुंचाने की साजिश भर है।’

जितेंद्र के वकील की ओर से मीडिया को भी खास हिदायत मिली है कि ऐसे किसी भी बेबुनियाद आरोप को महत्व नहीं दें और साथ ही इनको आधार बनाकर कुछ भी कहने से बचा जाए। दरअसल ज्यादातर ऐसे मामलों में और कुछ नहीं जलनवश किसी कॉम्पिटिटर की ओर से बस उस व्यक्ति को हर तरह से नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जाती है और यहां तो जितेंद्र और उनकी बालाजी फिल्म्स जैसे बड़े प्रॉडक्शन हाउस का नाम जुड़ा है तो ऐसे किसी मामले के होने से इंकार भी नहीं किया जा सकता है। इस कारण से इस मामले को लेकर अगर कोई कुछ कदम उठाता है तो इसे पूरी तरह से मानहानि का मामला मानकर कार्रवाई की जाने की तैयारी की जा रही है।

जीतेंद्र बॉलीवुड के बड़े नामी-गामी अभिनेता हैं, उन्होंने इंडस्ट्री को तमाम सुपरहिट फ़िल्में दी हैं। जीतेंद्र ने शोभा कपूर के साथ भाग कर शादी की थी जो एक एयर होस्टेस थी। अब इनके दो बच्चे हैं। एकता कपूर और तुषार कपूर। अपने समय में जीतेंद्र का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़े। श्रीदेवी, जया प्रदा और हेमा मालिनी के साथ अफेयर के चर्चा थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...