इलनाज नोरोजी का विपुल शाह पर जबरन किस करने का आरोप

इलनाज नोरोजी ने ‘नमस्ते इंग्लैंड’ के निर्देशक विपुल शाह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। सेक्रेड गेम्स स्टार इलनाज ने एक इंटरव्यू में अपने कहानी साझा की है। एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि डायरेक्टर हमेशा उन्हें छूने की कोशिश करते थे और कई मौकों पर उन्होंने किस करने की भी कोशिश की है। एक्ट्रेस ने बताया कि विपुल शाह यौन उत्पीड़न करने के बाद अपनी गुरुवार को रिलीज हुई फिल्म ‘नमस्ते इंग्लैंड’ में भी रोल देना चाहते थे।

इलनाज ने मिड डे से बातचीत में बताया कि उनकी मुलाकात डायरेक्टर से उस वक्त हुई थी जब फिल्म का निर्माण हो रहा था। एक्ट्रेस के मैनेजर ने बताया कि वह उन्हें फिल्म में दूसरी लीड अभिनेत्री के तौर पर लेना चाहते हैं। इसके बाद इलनाज ने विपुल शाह से मिलीं। एक्ट्रेस का कहना है कि उस वक्त महसूस कराया जा रहा था कि वह फिल्म जल्द से जल्द साइन कराना चाहते हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं। जब एक्ट्रेस निर्देशक के ऑफिस पहुंची तो वह उसके बेहद करीब आ गए।

इलनाज नोरोजी ने कहा, ”इसके बाद कुछ समय तक हम टच में नहीं रहे। वह दोबारा टच में तब आए जब डायरेक्टर ने मुझे ऑडिशन के लिए बुलाया और वहां पर मुझे ऐसा महसूस कराया गया जैसे मैं इस संसार की सबसे खराब अभिनेत्री हूं। उसके बाद भी वह अपने ऑफिस में किस करने की कोशिश की। लेकिन मैंने उन्हें धक्का दे दिया। इसके लिए उन्होंने मुझसे कभी माफी नहीं मांगी।” लंबे वक्त के इंतजार करने के बाद एक्ट्रेस ने विपुल शाह से पूछा कि फिल्म की शूटिंग कब शुरु होगी जिसके जवाब में बताया गया कि लंदन में होने वाले शूट के लिए वह हिस्सा होंगी जिसमें अभी वक्त है। एक्ट्रेस ने आगे कहा, ”वह जानते थे कि मैं अर्जुन और परिणीति से परिचित हो जाऊं। पंजाब में मुलाकात के लिए उन्होंने सुनिश्चित किया था।”

दूसरे राउंड के ऑडिशन में भी डायरेक्टर ने इलनाज नोरोजी के साथ पहले जैसी हरकत की की। इलनाज नोरोजी ने बताया कि पटियाला से लौटते वक्त उनके लिए एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया था। इलनाज ने आगे कहा, ”उसने कहा, मेरे कमरे में आओ। मैं तुम्हें यही पर स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए दूंगा।” क्रू मेंबर ने भी इस बात की पुष्टि की है कि इलनाज पटियाला में थीं तब उन्हें विपुल शाह की फिल्म का हिस्सा माना जा रहा था। दो महीने के इंतजार के बाद भी एक्ट्रेस को डायरेक्टर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। जब मुझे सेक्रेड गेम्स का ऑफर मिला तो वह मुझे इसे ठुकराने की बात कहने लगे थे।

You might also like