एकता कपूर की सुभाष चंद्र बोस पर वेब सीरीज तैयार, टीज़र रिलीज़

एकता कपूर की सुभाष चंद्र बोस पर वेब सीरीज तैयार, टीज़र रिलीज़ , एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस ने सुभाष चंद्र बोस पर वेब सीरीज तैयार है, पहला टीजर लांच कर दिया गया है। बोस पर अपनी रिसर्च के लिए मशहूर लेखक अनुज धर की किताब ‘इंडियाज बिगेस्ट कवरअप’ पर आधारित इस वेब सीरीज के डायरेक्टर हैं मशहूर निर्देशक हंसल मेहता और बोस के रोल में हैं बॉलीवुड के उभरते कलाकार राजकुमार राव।

इसका टीजर लांच होते ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है और उसकी वजह है टीजर में सिगरेट पीते हुए बोस का लुक। दो टीजर अभी एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस एएलटी बालाजी की तरफ से जारी किए गए हैं, एक करीब पंद्रह सेकंड का है और दूसरा करीब तीस सेकंड का।

जाहिर है सिगरेट के कश लगाते बोस का टीजर दिखाकर हंसल मेहता और एकता कपूर ने एकदम से लोगों का ध्यान तो खींच लिया है, लेकिन वो इस टीजर को दिखाकर आखिर क्या कहना क्या चाहते हैं। राजकुमार राव और बालाजी के ट्विटर एकाउंट से जितने ट्वीट किए गए हैं, उन सबमें #Indiasbiggestcoverup नाम से हैशटैग शामिल किया गया है।

बता दें कि बोस पर सालों से काम कर रहे लेखक अनुज धर की किताब का नाम है- इंडियाज बिगेस्ट कवर अप। हालांकि अनुज धर ने अभी पूरे कांट्रेक्ट पर बात करने से मना कर दिया है और प्रोडक्शन हाउस की तरफ से भी 18 अगस्त से पहले कोई बात नहीं की जाएगी। 18 अगस्त वो तारीख है जिस दिन नेताजी बोस का प्लेन एक्सीडेंट् हुआ था और तब से उनके जिंदा होने और मारे जाने पर तमाम कहानियां चल रही हैं। तभी इस सीरीज का नाम भी बोस- डैड/अलाइव रखा गया है और ट्रेलर लांच के लिए तारीख भी ठीक उसी दिन की चुनी गई, जिस दिन से बोस के डैड और अलाइव की कहानियां शुरू हुईं।

पंद्रह सेकंड के टीजर में बोस का चेहरा नहीं दिखाया गया, पीछे से कैमरा उनके ऊपर फोकस है, कोट, पैंट और गोल हैट लगाए वो एक खंडहर इमारत में हाथ पीछे की तरफ बांधे हुए आगे की तरफ चले जा रहे हैं तो तीस सेकंड के टीजर में एक व्यक्ति लाइटर से सिगरेट जलाता हुआ दिखाया जाता है, कुछ सेकंड्स में चेहरे पर रोशनी आती है, जो राजकुमार राव के रूप में बोस का चेहरा है, सूट और टाई में बोस सिगरेट का एक कश लगाते हैं और टीचर खत्म हो जाता है।

दिलचस्प बात ये है कि बोस को लेकर ही वेब सीरीज कबीर खान भी बना रहे हैं। इन दिनों नेट फ्लिक्स और अमेजन जैसी कंपनियों के मैदान नें उतरने के बाद वेब सीरीज पर बॉलीवुड में बड़े दाव लगने लगे हैं। ऐसे में जाहिर है मुकाबला भी होगा और तुलना भी होगी, वैसे भी एक ही सब्जेक्ट है। हालांकि एकता कपूर ने पहले टीजर लांच करके शुरूआती बाजी तो मार ली है। लेकिन जिस तरह से सिगरेट पीते बोस का टीचर लांच किया है, उससे अनुज धर की किताब पढ़ने वाले सोच सकते हैं कि आगे स्टोरी कहां जाएगी क्योंकि धर तो लगातार इस बात पर जोर देते रहे हैं कि कैसे बोस से जुड़ी जांच ठीक से नहीं की गई है।

You might also like