Gossipganj
Film & TV News

मेरी मर्ज़ी के बगैर मुझे टच करने की कोशिश भी मत करना वर्ना….

0 39

मेरी मर्ज़ी के बगैर मुझे टच करने की कोशिश भी मत करना वर्ना…. , विद्या बालन इन दिनों अपनी फिल्म बेगम जान के प्रोमोशन में व्यस्त हैं। बेगमजान में वह एक ऐसी महिला का किरदार निभा रही हैं, जो अपने उसूलों पर चलती है और बेबाकी से अपनी बात रखती है। उसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दुनिया उसके बारे में क्या कहने वाली है। विद्या बेखौफ जिंदगी जीती है।

विद्या ने साफ किया कि सिर्फ मेल फैन ही नहीं, कोई फीमेल फैन या कोई अपरिचित भी जब फोटो खिंचवाने के बहाने मेरे कंधे या कमर में हाथ रखने की कोशिश करती है, तब भी मुझे अच्छा नहीं लगता। फैन हैं तो फैन जैसा बिहेव करें। तस्वीर लें। मैं भी मना नहीं करती, लेकिन सलीके से लें। वरना, मैं साफ मना करूंगी ही। बिना इजाजत कोई भी टच करने की जुर्रत नहीं करता सकता।

विद्या आगे अपनी फिल्म बेगम जान के किरदार के बारे में कहती हैं कि एक तवायफ़ का किरदार निभाते हुए वो यह महसूस कर सकीं कि उनकी दुनिया का सबसे बड़ा दुख क्या होता होगा। लोग यह मान लेते हैं कि तवायफ़ है, तो उनके साथ कुछ भी करने की इजाजत है। उनके उसूल नहीं होते। जबकि यह गलत है. उन्हें भी हक है और उनकी भी इज्जत है। महिला कोई भी हो, उसकी अनुमति के बिना उसके साथ जोर जबरदस्ती करने की कोशिश कोई नही कर सकता।

विद्या फिल्म में भले ही बेगम जान का रील कैरेक्टर निभा रही हैं लेकिन रियल लाइफ में भी वह स्ट्रांग स्टैंड लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। यही वजह है कि हाल ही में जब विद्या बालन को कोलकाता एयरपोर्ट ने गलत तरीके से टच किया तो उन्होंने उसे करारा जवाब दिया। उन्होंने साफ कहा कि हम पब्लिक फिगर हैं । पब्लिक प्रॉपर्टी नहीं। मेरी मर्ज़ी   के बगैर कोई कैसे मुझे छू सकता है। बकौल विद्या “मुझे समझ नहीं आता कि कोई भी किसी महिला को या फिर ऐसे व्यक्ति के कंधे पर भी हाथ कैसे रख देता है, जिसे वह जानता भी नहीं है। उस दिन जब फैन ने कहा तो मैं तस्वीर के लिए तैयार हो गयी, लेकिन अचानक साड़ी के पीछे से मेरी मर्ज़ी के खिलाफ उसने मेरे कमर पर हाथ रखने की कोशिश की तो मुझे गुस्सा आया। मैं उसे जानती भी नहीं तो कोई मुझे टच करने की हिम्मत कैसे कर सकता है।”

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...