एक ही डेट पर रिली़ज़ हो रही हैं 9 फिल्में, कौन सी देखेंगे आप , यूं तो बॉलीवुड में अक्सर एक ही डेट पर बड़ी फिल्मों को एक साथ लाये जाने के लिए मारामारी होती है और कभी निर्माता ख़ामोश हो जाते हैं। लेकिन इस शुक्रवार को ऐसा नहीं होगा क्योंकि इस बार एक साथ 9 फिल्में रिलीज़ होने जा रही हैं जिसमें प्रियंका चोपड़ा की हॉलीवुड फिल्म बेवॉच भी शामिल है। चाहे आम हो या ख़ास। दो जून की रोटी का सवाल हर किसी के सामने होता है और यही कारण है कि आईपीएल के खत्म होते ही फिल्मों की धड़ाधड़ रिलीज़ शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि चैम्पियंस ट्रॉफी और सलमान की ट्यूबलाइट को देखते हुए निर्माता सही मौका देख कर इस दो जून यानि शुक्रवार को अपनी फिल्में रिलीज़ कर लेना चाहते हैं।

इसे भी पढ़िए:   एनवायर्नमेंटल इशू अवॉर्ड से दिया मिर्ज़ा सम्मानित

लंबे समय के बाद मनीषा कोइराला की बड़े परदे पर वापसी इसी शुक्रवार से होगी जब उनकी फिल्म डियर माया रिलीज़ होगी। सुनैना भटनागर निर्देशित डियर माया एक ऐसी अधेड़ महिला की कहानी है जो अपने को घर में बंद कर लेती है और फिर एक चिट्ठी के जरिये उस लगता है कि उसे कोई प्यार करता है तो वो अपने घर से बाहर निकलती है। जबकि दरअसल वो एक प्रैंक होता है।

रूचि नारायण निर्देशित ‘ हनुमान दा दमदार ‘ एक एनीमेशन फिल्म है जिसमें बजरंगबली के बालपन से लेकर लंका काण्ड तक की कहानी है। फिल्म चर्चा में इसलिए रही क्योंकि सलमान खान ने हनुमान के किरदार को डब किया। साथ ही इसमें सनी देओल , रवीना टंडन और जावेद अख़्तर सहित कई सितारों की आवाज़ें जोड़ी गई हैं। एक साइकोलॉजी प्रोफ़ेसर के माइंड गेम खेलने की कहानी पर आधारित फिल्म मिरर गेम-अब खेल शुरू भी इसी शुक्रवार को रिलीज़ होगी। विजीत शर्मा निर्देशित इस फिल्म में प्रवीण दबास , पूजा बत्रा और ओमी वैद्य के भूमिकाएं हैं। फिल्म यारियां वाले हिमांश कोहली और ज़ोया अफरोज़ स्टारर स्वीटी वेड्स एनआरआई एक ऐसे पिता की कहानी है जो अपनी बेटी की शादी एक एनआरआई से करवाना चाहता है। हसनैन हैदराबादवाला निर्देशित ये एक कॉमेडी फिल्म है। इसके अलावा जयेश राज और सोनल सिंह स्टारर हॉरर फिल्म फ़्लैट नंबर 211 और रवि सदाशिव की बच्चे कच्चे सच्चे भी रिलीज़ होगी जिसमें अन्ना हजारे भी नज़र आएंगे।

इसे भी पढ़िए:   सीक्रेट सुपरस्टार की कमाई पहुंची दुगने पर, बॉक्स ऑफिस पर मारी उछाल

हालांकि फिल्म बेवॉच बॉलीवुड की फिल्म नहीं है लेकिन भारतीय दर्शकों के लिए ये इसलिए ख़ास हो गई है क्योंकि इस फिल्म के जरिये प्रियंका चोपड़ा का हॉलीवुड डेब्यू हो रहा है। ड्वेन जॉनसन स्टारर ये फिल्म फेमस टीवी शो बेवॉच पर ही आधारित है। कोंकणा सेन शर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म अ डेथ इन द गंज, रांची के नजदीक के एक गाँव की कहानी है जिसमें रणवीर शौरी , कल्कि कोचिलीन और विक्रांत मैसी की मुख्य भूमिकाएं हैं और सबसे बड़ी बात की फिल्म में ओम पुरी भी नज़र आएंगे। इस शुक्रवार को प्रबाल रमन के निर्देशन में बनी ‘ दोबारा – सी यू योर ईविल ‘ रिलीज़ होगी जो एक हॉरर फिल्म है। हुमा कुरैशी और उनके भाई साक़िब सलीम स्टारर इस फिल्म में आदिल हुसैन और लीजा रे भी हैं। दोबारा , 2013 ने आई अमरीकी फिल्म ऑक्युलस का एडाप्टेशन है। एक ही डेट पर इतनी फिल्मों के रिलीज होने से बिज़नेस पर तो फर्क पड़ेगा ही साथ ही एक ही डेट पर फिल्में रिलीज़ करने से सबका खेल बिगड़ सकता है।

इसे भी पढ़िए:   शायमा अहमद ने इतने सेंशुअल तरीके से केला खाया कि हो सकती है 3 साल की जेल!

LEAVE A REPLY

1 × 1 =