Shuai jiao baba, आमिर खान की फिल्म चीन में हुई रिलीज़ , आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ आज चीन में रिलीज हो रही है। वहां इसे नए नाम से रिलीज किया जा रहा है। चीन में इसे 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है। बता दें कि चीन में कुलमिलाकर 40000 स्क्रीन्स हैं। इसलिए आमिर की फिल्म की रिलीज का पैमाना काफी बड़ा माना जा रहा है।

वहां इसे Shuai jiao baba नाम से रिलीज किया जा रहा है जिसका हिंदी में मतलब ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें’। वैसे अभी भी दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘पीके’ है। ये बात अलग है कि एक-दो दिन में ‘बाहुबली 2’ इससे आगे हो जाएगी। ‘दंगल’ ने दुनियाभर से 742 करोड़ रुपए कमाए थे। अब यह कमाई चीन में रिलीज से बढ़ने वाली है। ‘पीके’ की दुनियाभर में ग्राॅस कमाई 792 करोड़ रुपए है। ‘दंगल’ के पास अच्छा मौका है इसे पछाड़ने का।

इसे भी पढ़िए:   पल्लवी शारदा को गुपचुप तरीके से आयुष्मान खुराना देते हैं टिप्स, माज़रा क्या है

इससे पहले आमिर की फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ को भी चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज किया गया था। फ़िल्म ‘3 इडियट्स’ 1970 दशक के बाद कि पहली भारतीय फिल्म थी जिसे चीन में सार्वजनिक रूप में जारी किया गया था। आमिर की फिल्म ‘पीके’ चीन में सर्वश्रेष्ठ उच्चतम कमाई करने वाली भारतीय फिल्म का खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। फ़िल्म ने 140 करोड़ की मोटी कमाई बॉक्स ऑफिस पर दर्ज कराई और फ़िल्म को 4000 स्क्रीन के विशाल पैमाने पर रिलीज किया गया था।

इसे भी पढ़िए:   विकास बहल की फिल्म सुपर 30 को कंगना की वजह से ऋतिक ने किया रिजेक्ट

आमिर खान इस क्षेत्र के साथ एक अत्यंत विशेष संबंध साझा करते हैं, क्योंकि आमिर की फिल्म ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’ और ‘धूम 3’ चीन बॉक्स ऑफिस पर गैर चीनी फ़िल्म होने के बावजूद शीर्ष तीन उच्चतम श्रेणी में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थी।

इसे भी पढ़िए:   अक्षय कुमार ने पैडमैन को लेकर ये क्या काम कर दिया, रजनीकांत हो सकते हैं नाराज़

LEAVE A REPLY

19 − seventeen =