Gossipganj
Film & TV News

श्रुति सेठ ने बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न पर मुहं खोला, हर कोई दंग रह गया

1

श्रुति सेठ ने बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न पर मुहं खोला, हर कोई दंग रह गया, बॉलीवुड से अक्सर कास्टिंग काउच की खबरें आती रहती हैं। पिछले साल हॉलीवुड के प्रड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन पर भी कई ऐक्ट्रेसेज ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था जिसके बाद दुनियाभर में बाकायदा #Metoo कैंपेन भी चला। इसके तहत ऐक्ट्रेसेज के साथ-साथ आम लोगों ने भी अपने साथ हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं का जिक्र किया था।

बॉलीवुड में भी विद्या बालन से लेकर राधिका आप्टे, टिस्का चोपड़ा सरीखी एक्ट्रेसेज ने इस मामले में खुलकर अपनी राय रखी। मगर अबतक एक बड़े हिस्से ने कास्टिंग काउच और यौन उत्पीड़न जैसे मामलों पर खुलकर बात नहीं रखी, इंडस्ट्री की इस चुप्पी पर टीवी एक्ट्रेस और होस्ट श्रुति सेठ ने तंज कसा है। अब इस मामले पर बॉलीवुड की कई फिल्मों और टीवी शोज में काम कर चुकीं श्रुति सेठ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, श्रुति ने बॉलिवुड में महिलाओं के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न और उस पर इंडस्ट्री की कई साल से चुप्पी पर तंज कसा है।

दरअसल, श्रुति ने ट्विटर पर एक रिपोर्ट को कोट किया। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि हॉलिवुड की 300 से ज्यादा नामी हस्तियों ने फिल्म उद्योग और अन्य कार्यस्थलों में यौन उत्पीड़न से लड़ने में मदद करने के लिए ‘टाइम्स अप’ अभियान चलाया है। इस पर श्रुति ने ट्वीट किया, ‘मुझे हैरानी होती है कि क्या बॉलिवुड कभी अपने गंदे राज उजागर करेगा? हॉलिवुड को खुलकर सामने आने में तकरीबन 25 साल लग गए। हमें शायद अभी 50 साल और लग जाएं।’

बता दें, श्रुति ने जीएसटी पर केंद्र सरकार के स्टैंड को ‘अमीबा की तरह सदैव बदलने वाला’ बताया था। इसके अलावा उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के ‘सेल्फी विद डॉटर’ कैंपेन पर टिप्पणी करते हुए लिखा था कि परिवर्तन लाने के लिए सेल्फी कोई तरीका नहीं है प्रधानमंत्री जी, सुधार की कोशिश कीजिए। ट्रोलर्स से परेशान न होकर उनका मुंहतोड़ जवाब देने वाली श्रुति ने टीवी में अपना सफर ‘मन’ से शुरू किया था। मगर ‘शरारत’ शो से उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी। श्रुति ‘राजनीति’, ‘फना’ और ‘वैसा भी होता है’ में भी नजर आ चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.