Gossipganj
Film & TV News

शबाना आज़मी की पहली मोहब्बत थे शशि कपूर, जेनिफर से शादी टूटते-टूटते बची थी

0 83

शबाना आज़मी की पहली मोहब्बत थे शशि कपूर, जेनिफर से शादी टूटते-टूटते बची थी , शशि कपूर के निधन के साथ फिल्म इंडस्ट्री के एक युग का भी अंत हो गया है। एक इंटरव्यू के दौरान शबाना ने यह माना था कि उन्हें शशि कपूर पर क्रश था। वहीं, शबाना के चलते एक बार शशि कपूर की शादी में भी दरार आने लगी थी। गौरतलब है कि एक वक्त शशि कपूर और शबाना आजमी की जोड़ी पर्दे की सबसे सुपरहिट जोड़ी में से एक थी। 2004 में एक इंटरव्यू के दौरान शबाना ने यह माना था कि उन्हें शशि कपूर पर क्रश था। वहीं, शबाना के चलते एक बार उनकी शादी में भी दरार आने लगी थी।

शशि कपूर और शबाना आजमी ने पहली बार फकीरा (1976) फिल्म में काम किया था। ये फिल्म के हिट होने के बाद  के बाद शबाना आज़मी और शशि कपूर की जोड़ी इतनी मशहूर हो गई कि उन्होंने कोई आधा दर्जन फिल्में एक साथ काम किया था। शबाना आजमी के साथ शशि कपूर की दोस्ती की वजह से उनकी वैवाहिक जिंदगी में खलबली मच गई थी। यह दरार इस कदर बढ़ गई थी कि शशि कपूर को इसे छुपाने के लिए यह मानना पड़ा कि जब तक जेनिफर जिंदा रहेंगी तब तक उनका शबाना से कुछ लेना-देना नहीं रहेगा। शशिकपूर ने अपनी पत्नी की मौत तक शबाना आजमी से तब तक बात नहीं की।

शबाना आज़मी

शशि कपूर को आखिरी बार 2015 में देखा गया था। इस साल उन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया। ये ऐसा मौका जब शशि कपूर इमोशनल भी हो गए। खास बात ये है कि इस दौरान शबाना आजमी ने उनके साथ कई फोटोज में नजर आई थीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...