Gossipganj
Film & TV News

सलमान खान के केस की सुनवाई कर रहे जज का तबादला

क्या आज सलमान खान को मिल पाएगी बेल?

0 740

सलमान खान के केस की सुनवाई कर रहे जज का तबादला, काला हिरण शिकार केस में जेल में बंद सलमान खान की जमानत पर फैसले से पहले बड़ा ट्विस्ट आ गया है। याचिका पर सुनवाई कर रहे जोधपुर सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी का तबादला हो गया है। राजस्थान हाई कोर्ट ने देर रात 87 जजों के एकमुश्त तबादलों का आदेश जारी किया है, जिसमें जोशी का नाम भी शामिल है। ये ट्रांसफर इसलिए अहम है क्योंकि जोधपुर सेशंस कोर्ट में आज सुबह साढ़े दस बजे सलमान खान की बेल पर सुनवाई होनी है। शुक्रवार को बेल पर सुनवाई करते हुए जज रवींद्र जोशी ने फैसला सुरक्षित रख लिया था और अब उनका ट्रांसफर सिरोही हो गया है।

हालांकि, वरिष्ठ वकील केके मनन का कहना है कि चूंकि जज जोशी ने कल (शुक्रवार) फैसला सुरक्षित रख लिया था, इसलिए ज्यादा संभावना इस बात की है कि वही आज सलमान की जमानत पर फैसला सुनाएं। वहीं, काला हिरण शिकार केस में बिश्नोई समाज के वकील महीपाल बिश्नोई का कहना है कि अप्रैल के महीने में ऐसे रुटीन ट्रांसफर पहले भी होते रहे हैं, इसलिए इसे किसी तरह देखना उचित नहीं है। बहरहाल, अभी तक सलमान की जमानत पर सस्पेंस कायम है। अगर सलमान को आज जमानत नहीं मिलती है तो उन्हें कम से कम दो दिन और जेल की सलाखों के पीछे गुजारने पड़ेंगे। कल रविवार होने की वजह से सुनवाई नहीं हो पाएगी। इसलिए आज सलमान और उनके परिवार के लिए बेहद अहम दिन है।

जोशी की जगह जोधपुर सेशंस कोर्ट के नए जज अब चंद्रकुमार सोंगरा होंगे। ऐसे में इस बात पर सस्पेंस बना है कि मौजूदा जज का तबादला होने के बाद बेल पर सुनवाई कौन करेगा। हालांकि, जानकारी के मुताबिक ये बात सामने आ रही है कि चंद्रकुमार आज चार्ज नहीं संभालेंगे। अगर ऐसी स्थिति बनती है और जोशी भी सुनवाई नहीं करते हैं तो मुमकिन है कि बेल याचिका किसी और कोर्ट को ट्रांसफर कर दी जाए। रुटीन में ऐसा होता रहा है।

ये ट्रांसफर इसलिए अहम है क्योंकि शुक्रवार को जज रवींद्र जोशी ने जमानत पर बहस के दौरान ये टिप्पणी की थी, वो कोर्ट ऑर्डर को तफ्सील से देखेंगे और उन्होंने सलमान के वकील की तमाम दलील सुनने के बाद बेल पर फैसला आज तक के लिए टाल दिया था।ऐसे में बेल पर सुनवाई रवींद्र जोशी के बजाय नए जज चंद्रकुमार करते हैं या फिर किसी और कोर्ट में बेल याचिका जाती है तो इस बात की भी आशंका है कि सलमान को आज भी राहत न मिल पाए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...