Gossipganj
Film & TV News

प्रभास ने बिरयानी छोड़ जमकर उड़ाए अंडे और पनीर, जानिए क्यों

0 60

प्रभास ने बिरयानी छोड़ जमकर उड़ाए अंडे और पनीर, जानिए क्यों , प्रभास को अपनी फिल्म बाहुबली के दोनों भाग में एक योध्दा की बॉडी दिखाने के लिए कई सारे त्याग करने पड़े, जिनमें उनकी उनकी फेवरेट बिरयानी भी शामिल थी। स्ट्रिक्ट डायट की वजह से ही वो अपने किरदार को जानदार बना सके। रेड्डी के मुताबिक प्रभास के अनुशासन में कभी कोई कमी नहीं आई। कई बार तो वो आधी रात के बाद कसरत शुरू करते थे लेकिन कभी आलसी नहीं हुए।

एस एस राजमौली की फिल्म बाहुबली 2 अगले महीने रिलीज़ होने जा रही है। फिल्म में प्रभास ने अपने शारारिक लुक में परिवर्तन लाने के लिए काफी मेहनत की है। ख़बर है कि फिल्म बाहुबली-२ के लिए प्रभास ने बॉडी बिल्डिंग में मि. वर्ल्ड रह चुके लक्ष्मण रेड्डी के प्रक्षिक्षण में दो बार खुद का ट्रांस्फोर्मेशन किया है। इस फिल्म में प्रभास दोहरी भूमिका में नज़र आयेंगे । जहां एक तरफ वो शिवुडू की भूमिका में नज़र आयेंगे, जिसमें उनका वजन 86 से 88 किलोग्राम है, तो दूसरी तरफ जब वो बाहुबली के भारी भरकम किरदार में होंगे तो उनका वजन 105 किलो होगा।

ट्रेनर का कहना है कि आधे घंटे का कार्डियो पूरे दिन की शूटिंग के बाद होता था. सभी प्रकार के कार्बोहायड्रेट को बंद कर दिए गए थे। शिवुडू के चरित्र के लिए प्रोटीन पर ध्यान दिया गया । उनके भोजन में “एग व्हॉट्स, चिकन, नट, बादाम, मछली और सब्जियां शामिल थीं । वही बाहुबली के किरदार के लिए, उनके भोजन में पनीर और मटन के साथ भारी मात्रा में कार्बोहायड्रेट शामिल था। शाम को शारीरिक प्रशिक्षण में डेडलीफ्ट, स्क्वेट्स, बेंच प्रेस और अन्य कठोर अभ्यास शामिल थे। 20 दिन में एक बार ही बिरयानी की छूट थी।

लक्ष्मण कहते हैं, “बाहुबली के रूप में, जहां प्रभास को ज्यादा मांसपेशिया बनाने की जरूरत पड़ी, वही उनके बेटे के चरित्र शिवुडू के लिए, उन्हें दुबला दिखना पड़ा। चार सालों में इस तरह का शारीरिक परिवर्तन करना प्रभास के लिए काफी मुश्किल रहा । प्रभास के बॉडी फैट के परसेंटेज के मुताबिक उनक वजन 100 किलोग्राम के आस पास रहना चाहिए था लेकिन शिवुडू के चरित्र के लिए उनको वजन कम करने के साथ साथ टोंड बॉडी का भी ध्यान रखना पड़ा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...