Gossipganj
Film & TV News

पैडमैन हुई पाकिस्तान में बैन, पीरियड्स पर आई पाकिस्तान को शर्म!

0 322

पैडमैन हुई पाकिस्तान में बैन, पीरियड्स पर आई पाकिस्तान को शर्म! अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ पर पाकिस्तान में प्रतिबंध लगा दिया गया है। एफसीबी के सदस्य इशाक अहमद ने कहा कि हम अपने फिल्म वितरकों को ऐसी फिल्में आयात करने की इजाजत नहीं दे सकते, जो हमारी परंपरा और संस्कृति के खिलाफ हैं। पाकिस्तान के पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के सदस्यों ने भी फिल्म को मंजूरी प्रमाण पत्र देने से मना कर दिया। एक सदस्य का कहना है कि हम अपने सिनेमाघरों में वर्जना वाले विषयों पर फिल्म दिखाने की इजाजत नहीं दे सकते। ऐसा करना हमारी संस्कृति, समाज और धर्म में है। ईशाक ने आगे कहा- यह टैबू सब्जेक्ट पर बनाई गई फिल्म है। हमारे कल्चर, सोसायटी और यहां तक कि हमारे मजहब में भी इस तरह की बातों के लिए जगह नहीं है।

पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड (एफसीबी) ने फिल्म के प्रदर्शन की मंजूरी नहीं दी। भारत में यह फिल्म् 9 फरवरी को रिलीज हुई। पहले दिन ‘पैडमैन’ को टिकट खिड़की पर अच्छां रिस्पॉान्सद मिला। आर. बाल्‍की निर्देशित ‘पैडमैन’ में मासिक धर्म स्वच्छता के विषय को उठाया गया है। फिल्म में राधिका आप्टे और सोनम कपूर ने भी प्रमुख भूमिका निभाई है। पाकिस्तान के जानेमाने फिल्म निर्माता सैयद नूर का कहना है कि सिर्फ ‘पैडमैन’ ही नहीं, बल्कि ‘पद्मावत’ को भी पाकिस्तान में नहीं दिखाना चाहिए था, क्योंकि इसमें मुसलमानों की नकारात्मक छवि पेश की गई है।

पैडमैन के रूप में अक्षय कुमार दिल जीत लेते हैं। उनके इस सफर में ज़िंदगी के उतार चढ़ाव में आप लगातार उनके साथ बने रहते हैं। फिल्म के अंत में यूनाइटेड नेशन में दी गई स्पीच में एक एक्टर के रूप में अक्षय कुमार ने यादगार स्पीच दी है। सोनम कपूर छोटे से किरदार में अपनी छाप छोड़ जाती हैं। राधिका आप्टे एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं वह अपने किरदार के लिए छोटे-छोटे काम तराशती है और अपने किरदार को मजबूत बनाती चली जाती हैं। सोनम कपूर के पिता बने सुनील सिन्हा ने भी अपनी सशक्त उपस्थित दर्ज करवाई। कुल मिलाकर यह कहा जाए तो गलत नहीं होगा कि पैडमैन एक ऐसी फिल्म है जो वाकई हर दर्शक को देखना जरूरी है। यह एक सिनेमा के सामाजिक बदलाव और सामाजिक सरोकार का बेहतरीन उदाहरण है साथ ही साथ मनोरंजन की पूरी गारंटी भी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...