Gossipganj
Film & TV News

पद्मावत रिलीज़ | बाहुबली को पटका | बना डाले कई रिकॉर्ड | ज़बरदस्त कमाई

0 60

पद्मावत रिलीज़, संजय लीला भंसाली की पद्मावत रिलीज़ हो गयी। फिल्म को देखने के बाद रणवीर सिंह की हर जगह तारीफ़ हो रही है। रणवीर और दीपिका की फिल्म को दर्शकों का साथ मिल रहा है। पद्मावत रिलीज़ होने के साथ फिल्म को मिल रहे रिस्पोंस से दीपिका, रणवीर और शाहिद काफी खुश है। इतना ही नहीं रिलीज़ के एक दिन पहले दीपिका को अपनी फिल्म को लेकर काफी कॉन्फिडेंस था। उनकी माने तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा देंगी। राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के अलावा गोवा में कई जगहों पर इस फिल्म को रिलीज नहीं किया गया। पद्मावत रिलीज़ में इन राज्यों ने रोड़े अटका दिए।

दो दिन में 56 करोड़ कमा लिए पद्मावत ने

पद्मावत रिलीज़ होने के साथ ही फिल्म को अपने पहले ही दिन काफी अच्छा कारोबार मिला है। दूसरे दिन गणतंत्र दिन की छुट्टी के चलते दर्शकों ने सिनेमाघरों में हाजिरी लगायी है। फिल्म ने अपने दूसरे दिन 32 करोड़ रु का कारोबार किया है। ट्रेड एनालिस्ट ने पद्मावत के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में जानकारी दी है।

पद्मावत रिलीज़ पर तरन आदर्श ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘पद्मावत’ ने शुक्रवार को 26 जनवरी के दिन लगभग 32 करोड़ की कमाई की है, यानी दो दिन के भीतर कुल कमाई 56 करोड़ की हो गयी है। अब फिल्म के तक़दीर का फैसला आने वाले दो दिन में होगा क्योंकि अब दो दिन का लंबा वीकेंड बाकी है। बता करें फिल्म के ओवरसीज कलेक्शन की तो फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में लगभग 4 करोड़ रुपए की कमाई हुई, जबकि न्यूजीलैंड में 75.84 लाख का कलेक्शन हुआ। फिल्म भले ही एक महीने के बाद विवादों के साथ रिलीज़ हुई हो लेकिन फिल्म ने आते ही सबका दिल जीत लिया है। भारत में मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात और गोवा  में नहीं लगी हो लेकिन इसके बावजूद  फिल्म के कारोबार में रत्ती भर का नुकसान नहीं है।

सात समंदर पार पद्मावत की धूम

रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर की फिल्म ‘पद्मावत’ भारत ही नहीं बल्कि ओवरसीज मार्केट में काफी अच्छा कर्रोबर कर रही है। रिलीज़ के पहले ही दिन से संजय लीला भंसाली की फिल्म दर्शकों के दिल में घर कर चुकी हैं। फिल्म ने यूनाइटेड किंगडम में 2.34 करोड़ रु. का कारोबार किया है तो वहीं जर्मनी में फिल्म ने अब तक 52.45 लाख रु. का कारोबार किया है।

अगर, ऑस्ट्रेलिया मार्किट की बात करें तो फिल्म का कलेक्शन 4.65 करोड़ रु का मापा गया है। न्यूज़ीलैण्ड में फिल्म ने  76.10 लाख रु का कारोबार किया है। फिल्म गुरुवार को रिलीज़ हुई है। तब से लेकर अब तक फिल्म की कमाई में सिर्फ और सिर्फ इजाफा हुआ है। ट्रेड जानकारों की माने तो फिल्म शनिवार और रविवार को और अच्छा कारोबार कर सकती है। फिल्म को कड़े विरोध का असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर बिलकुल नहीं दिखा रहा है। भारत में भी फिल्म को देखें के लिए दर्शकों की उत्सुकता काफी बढ़ गयी है।

पद्मावत रिलीज़ से पहले ही आपको बता दें कि पद्मावत ने पेड प्रिव्यू (24 जनवरी) के दौरान ही इस फिल्म ने तकरीबन 5 करोड़ की कमाई कर ली थी। पद्मावत ने सात समुंदर पार के सिनेमाघरों में काफी धमाल मचाया हुआ है और पहले दिन इस फिल्म ने आस्ट्रेलिया समेत न्यूजीलैंड और यूके में धुँआदार कमाई की।

जाने माने ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर इस जानकारी को साझा करते हुए लिखा है कि, “गुरुवार को पद्मावत ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी शानदार शुरुआत की है। आस्ट्रेलिया में इस फिल्म ने 1.88 करोड़, न्यूजीलैंड में 29.99 लाख और यूके में प्रिव्यू स्क्रिनिंग के दौरान इस फिल्म ने 88.08 लाख की कमाई कर ली है।”

बाहुबली को भी पटका पद्मावत ने

फिल्म ने सात समुंदर पार जिस तरह की शानदार शुरुआत की है उसे देखकर सभी हैरान है और अब जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आपको और भी ज्यादा हैरानी होगी। दरअसल ओवरसीज कलेक्शन के मामले ने इस फिल्म ने प्रभास की फिल्म बाहुबली 2 को भी काफी पीछे छोड़ दिया है।

जहां पद्मावत ने कुल $367k से शुरुआत की है वहीं एस. एस. राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 ने $212k की कमाई की थी। इतना ही नहीं पद्मावत के सामने तो आमिर खान की फिल्म दंगल ($247k) भी पानी माँग गई है।

पद्मावत की पहले दिन की कमाई जबरदस्त

फिल्म पद्मावत जब सिनेमाघरों में लगी थी तभी से ट्रेड पंडितों ने यह कहना शुरू कर दिया था कि इसकी पहले दिन की कमाई ताबड़तोड़ रहेगी और यह अपने शुरूआती दिनों से ही नए-नए रिकॉर्ड दर्ज कराना शुरू कर देगी। ट्रेड एक्सपर्ट तरन आदर्श के अनुसार फिल्म पद्मावत की पहले दिन की कमाई 19 करोड़ रुपये रही है। शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह को खुश होना चाहिए कि उनकी फिल्म ने इतने विवादों के बीच पहले दिन इतना बेहतरीन आंकड़ा छुआ है। इसके साथ-साथ 25 जनवरी एक काम-काजी दिन था। सोचिए जब एक काम-काजी दिन में फिल्म पद्मावत 19 करोड़ की कमाई कर सकती है तो छुट्टियों के दिनों में इसकी कमाई कैसी रहेगी ?

आपको बता दें ट्रेड एक्सपर्ट तरन आदर्श ने अपने ट्वीट में यह जानकारी भी दी है कि अगर पद्मावत का इतना विरोध न हुआ होता और इसको जिन राज्यों में रिलीज नहीं किया जा सका है, उनमें भी रिलीज किया गया होता और इसकी पहले दिन की कमाई 28 से 30 करोड़ रुपये के आसपास रहती।

पहले दिन ही पद्मावत ने कमाए 24 करोड़ रूपये

अगर अब फिल्म पद्मावत की कमाई की बात की जाए तो वो 24 करोड़ रुपये हो चुकी है। फिल्म ने अपनी रिलीज से एक दिन पहले पेड प्रिव्यू के माध्यम से 5 करोड़ की कमाई की थी। जिसमें अगर हम पहले दिन का आंकड़ा जोड़ दें तो इसकी कुल कमाई 24 करोड़ रुपये हो जाती है। जिस तरह के माहौल में पद्मावत को रिलीज किया गया है, उसमें फिल्म की पहले दिन की कमाई वाकाई चौंकाने वाली है। इस कमाई के साथ पद्मावत ने 3 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

पहले ही दिन पद्मावत ने बनाए तीन रिकॉर्ड

  • निर्देशक संजय लीला भंसाली की सबसे बड़ी ओपनर

निर्देशक संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म की शुरूआत से लेकर रिलीज तक काफी कुछ झेला है। इसके बाद पद्मावत ने पहले दिन जो आंकड़े दर्ज करायें हैं वो उनके चेहरे पर मुस्कुराहट बिखेर देंगे। अब फिल्म पद्मावत पहले दिन 19 करोड़ की कमाई के साथ उनकी सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। इसने गोलियों की रासलीला… राम लीला को धूल चटाकर यह खिताब अपने नाम किया है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 16 करोड़ का आंकड़ा पार किया था।

  • साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर

साल 2018 अभी शुरू ही हुआ है। अब तक जो भी फिल्में सिनेमाघरों में आयी हैं वो कुछ खास कमाल दिखाने में नाकामयाब ही रही हैं। ऐसे में पद्मावत ने पहले दिन 19 करोड़ का आंकड़ा पार करके इस साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म का खिताब अपने नाम कर लिया है।

  • रणवीर सिंह की सबसे बड़ी ओपनर

साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर बनने के साथ-साथ फिल्म पद्मावत अब रणवीर सिंह की भी सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। इससे पहले यह खिताब रणवीर सिंह की फिल्म गुंडे के नाम था, जिसने पहले दिन 16.12 करोड़ की कमाई करके लोगों को चौंका दिया था।

पद्मावत के ज़रिए शाहिद कपूर के नाम भी दर्ज हुआ एक रिकॉर्ड

दर्शकों के बीच चॉकलेटी कलाकार के रूप में मशहूर शाहिद कपूर की अब तक कोई भी फिल्म 60 करोड़ से ज्यादा की कमाई नहीं कर पायी है। एक कलाकार जो कि पिछले 15 सालों से इंडस्ट्री में काम कर रहा हो, उसके लिए यह काफी चौंकाने बात है। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि शाहिद कपूर के करियर में 100 करोड़ी फिल्म का सूखा खत्म होने वाला है। पद्मावत शाहिद कपूर के करियर की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। ट्रेड की मानें तो आने वाली दिनों में यह फिल्म और भी अच्छे आंकड़े दर्ज करायेगी और अपना पहला वीकेंड खत्म करते-करते यह 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जायेगी।

शाहिद कपूर की 5 सबसे बड़ी ओपनर फिल्मों की बात करें तो वो लिस्ट कुछ इस प्रकार है:

  • पद्मावत: 19 करोड़ रुपये
  • शानदार: 13.10 करोड़ रुपये
  • आर राजकुमार: 10.10
  • उड़ता पंजाब: 10.05 करोड़ रुपये
  • हैदर: 6.14 करोड़ रुपये

जिस तरह से संजय लीला भंसाली की इस फिल्म ने इन दो बड़ी फिल्मों को पहले दिन ही धूल चटा दी है, उसे देखकर लगता है कि आने वाले दिनों में ये फिल्म बड़े बड़े रिकॉर्ड तोड़ देगी। बता दें कि इस फिल्म में दीपिका ने रानी पद्ममिनी का किरदार निभाया है और इसी किरदार को लेकर करणी सेना ने देशभर में बवाल मचाया हुआ है। उनका मानना है कि इस फिल्म के जरिए उनकी रानी पद्ममिनी की छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है।

इस फिल्म में रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद ने राजा रावल रतन सिंह की भूमिका निभाई है। इसके अलावा इस फिल्म में जिम सर्भ, अदिति राव हैदरी और राजा मुराद मुख्य भूमिका में हैं। निर्देशक संजय लीला भंसाली की नई फिल्म को कई राज्यों में सही तरीके से रिलीज नहीं किया जा सका है, जिस कारण इसकी कमाई पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। हालांकि ट्रेड पंडित यह मान रहे हैं कि आने वाले दिनों दर्शकों के बीच भय का माहौल खत्म हो जायेगा और इस फिल्म की कमाई में जबरदस्त उछाल आयेगी।

रणवीर बने अलाउदीन खिलजी के किरदार को दर्शक काफी पसंद कर रहे है। आलिया भट्ट से लेकर वरुण धवन रणवीर के एक्टिंग के कायल बन चुके है। वरुण ने आज सोशल मीडिया के ज़रिये फिल्म की तारीफ़ में पुल बाँध दिए है। 190 करोड़ के भारी बजट से बनी यह फिल्म आने वाली दिनों में काफी अच्छा कारोबार कर सकती है। कड़े विरोध के बाद भी फिल्म दर्शकों के दिलों में घर कर चुकी है।

पद्मावत रिलीज़ का जिस तरह से विरोध हो रहा था। या यूं कहें कि पद्मावत रिलीज़ का जिस तरह से विरोध हो रहा है उसके बावजूद फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त कलेक्शन करना ट्रेड पंडितों को चौंका रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...