Gossipganj
Film & TV News

जय हिंद , जय महाराष्ट्र, जय इजरायल कहा इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने

1

जय हिंद , जय महाराष्ट्र, जय इजरायल कहा इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने छह दिवसीय भारत दौरे के दौरान गुरुवार को मुंबई पहुंचे। यहां उन्होंने बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात की। इजरायली पीएम नेतन्याहू से मुलाकात करने वालों में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या बच्चन, अभिषेक बच्चन, करण जौहर, इम्तियाज अली, मधुर भंडारकर, विवेक ओबराय, प्रसून जोशी समेत कई फिल्मी हस्तियां मौजूद थीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ‘अंग्रेजी में एक शब्द होता है- स्पीचलेस (निशब्द), जिसका अनुभव उन्हें जिंदगी में पहली बार हो रहा है।’ नेतन्याहू ने अपना भाषण, ‘प्यारे दोस्तो, नमस्कार शैलौम’ से शुरू किया। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता था कि मैं बड़ी हस्ती हूं, फिर मुझे अमिताभ बच्चन के जलवे का अहसास हुआ। उनके पास मुझसे 30 मिलियन (3 करोड़) ज्यादा ट्विटर फॉलोअर्स हैं। अब मैं नि:शब्द हूं।’

इस दौरान इजरायली पीएम ने बॉलीवुड की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘दुनिया बॉलीवुड को पसंद करती है। इजरायल बॉलीवुड को पसंद करता है और मैं भी आपको पसंद करता हूं। हमने सिनेमा पर हाल ही में एक बिल पास किया है। आप हमारे देश में आइए, हम सिनेमा में और ज्यादा निवेश करेंगे।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम इजरायल में बॉलीवुड देखना चाहते हैं। हमारे पास आपको केवल उन्नत तकनीक ही नहीं, रचनात्मकता भी देखने को मिलेगी। आपने होमलैंड और POW देखे होंगे, यह हमारे शो के फॉर्मेट हैं। बॉलीवुड का विकास यानी दुनिया में भारत का विकास और इजरायली तकनीक का विकास होगा। हमारी तकनीक, विज्ञान और कला आपसे मिल जाएगी तो जादुई नजारा देखने को मिलेगा।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं आप सबके साथ एक सेल्फी लेना चाहता हूं ताकि दुनिया हमारे संबंधों को जाने। आपको मालूम होगा कि दुनिया की सबसे ज्यादा पसंद की गई सेल्फी एलन (शो प्रजेंटर) की थी, जो उन्होंने ऑस्कर्स में ली थी। अब मैं इतिहास बनाना चाहता हूं।’ उन्होंने अपनी बात, जय हिंद, जय महाराष्ट्र, जय इजरायल से खत्म की।

अमिताभ बच्चन ने मौजूद सितारों और बेंजामिन के साथ एक सेल्फी ली जो इजरायली प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से मुलाकात करने वालों में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन, करण जौहर, इम्तियाज अली, मधुर भंडारकर, विवेक ओबेरॉय, प्रसून जोशी आदि कई फ़िल्मी सितारे मौजूद थे।

इजरायली पीएम ने इस मौके पर कहा कि दुनिया बॉलीवुड को प्यार करती है और इजरायल भी बॉलीवुड को प्यार करता है। नेतन्याहू ने ये भी कहा कि मुझे लगता था कि मैं बड़ी हस्ती हूं लेकिन, अमिताभ से मिलकर मुझे उनके करिश्मे का अहसास हुआ। इन सबके बीच करण जौहर ने इस मौके को गर्व का लम्हा बताते हुए एक तस्वीर शेयर की है!

इजरायली पीएम ने कहा, ‘हम इजरायल में बॉलीवुड देखना चाहते हैं। हमारे पास आपको केवल उन्नत तकनीक ही नहीं, क्रियेटिविटी भी देखने को मिलेगी। हमारी तकनीक, विज्ञान और कला आपसे मिल जाएगी तो सबको जादुई नज़ारा देखने को मिलेगा।’  विवेक ओबेरॉय ने भी उनके साथ एक फोटो अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

जय हिन्द , जय महाराष्ट्र और जय इज़रायल लोगों के दिलों को छू गया और जय हिन्द , जय महाराष्ट्र और जय इज़रायल के साथ ही इज़रायल के प्रधानमंंत्री ने इशारा कर दिया कि आने वाले वक्त में भारत के साथ कैसी दोस्ती रहने वाली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.