Gossipganj
Film & TV News

फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल हुई अनुष्का शर्मा, जानिए क्यों?

‘फोर्ब्स 30 अंडर 30 एशिया 2018’

0 156

फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल हुई अनुष्का शर्मा, जानिए क्यों? बॉलीवुड अभिनेत्री और निर्माता अनुष्का शर्मा के नाम एक ओर उपलब्धि जुड़ गई है। फोर्ब्स ने अपने ‘फोर्ब्स 30 अंडर 30 एशिया 2018’ सूची में अुनष्का शर्मा को जगह दी है। इस सूची में कुछ नया करने या अपने क्षेत्र में कुछ अलग हटकर काम करने वाले ऐसे लोगों को जगह दी गई है जो अपने उद्योग व एशिया को बेहतर बनाने के लिए बदलाव ला रहे हैं। अनुष्का का नाम इस सूची में जुड़ना वाकई काबिलेतारीफ है। अनुष्का फिल्मों में अभिनय के साथ ही अपने प्रोडक्शन हाउस के माध्यम से भी नए विषयों के प्रति दिलचस्पी दिखा रही हैं।

हालांकि, अभी तक अपने प्रोडक्शन हाउस की तीनों ही फिल्मों में अनुष्का शर्मा ही लीड रोल में नजर आई हैं। अनुष्का शर्मा इन दिनों आनंद एल राय की ‘जीरो’ और ‘सुई धागा’ की शूटिंग में मशगूल है। ‘जीरो’ में अनुष्का के अलावा शाहरुख खान और कटरीना कैफ मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे, जबकि ‘सुई धागा’ में उनके अपोजिट यंग सेंशेसन वरुण धवन नजर आएंगे। भारतीय फिल्म उद्योग की सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक अनुष्का शर्मा का इस सूची में 29वां स्थान हैं। अनुष्का ने मॉडल के तौर पर अपना करियर 2007 में शुरू किया था।

उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 2008 में ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से की, जिसने उन्हें सवश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिलाया। अनुष्का ने इसके बाद से ‘बैंड बाजा बारात’, ‘जब तक है जान’, ‘पीके’, ‘बॉम्बे वेलवेट’, ‘दिल धड़कने दो’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ व ‘जब हैरी मेट सेजल’ समेत कई फिल्मों में काम किया है। निर्माता के तौर पर अनुष्का ने अपने बैनर क्लीन स्लेट फिल्म्स के तहत ‘एनएच10’, ‘फिल्लौरी’ व ‘परी’ जैसी फिल्में बनाई है। उन्होंने तीनों फिल्मों में अभिनय भी किया है। फोर्ब्स की इस सूची में एशिया में बदलाव लाने में जुटे 300 युवाओं का नाम उजागर किया गया है, जिसमें अनुष्का के अलावा भारत की बैडमिंटन स्टार पी.वी.सिंधु को भी इस सूची में जगह मिली है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...