Gossipganj.com
Film & TV News

अमिताभ बच्चन उत्तर प्रदेश के 850 किसानों का कर्ज चुकाएंगे

अमिताभ बच्चन ने घोषणा की है कि वह उत्तर प्रदेश के 850 से ज्यादा किसानों का कर्ज चुकाएंगे। इसके लिए वह 5.5 करोड़ रुपए खर्च करेंगे। वह जिन किसानों की मदद करेंगे, उनकी पहचान कर ली गई है। 76 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्होंने पूर्व में महाराष्ट्र के 350 किसानों की उनका कर्ज चुकाने में मदद की थी। कहा कि 350 से ज्यादा किसानों को कर्ज चुकाने में दिक्कत हो रही थी। उन्हें खुदकुशी से रोकने के लिए कुछ दिन पहले उनका ऋण चुकाया गया है। इससे पहले आंध्र और विदर्भ के किसानों का कर्ज चुकाया गया था। अब उत्तर प्रदेश के 850 से ज्यादा किसानों की पहचान की गई है और उनके 5.5 करोड़ रुपए से ज्यादा के कर्ज को चुकाने में मदद की जाएगी।

अपने ब्लॉग पर सदी के महानायक ने लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के 850 किसानों की सूची तैयार कर ली गई है और उनके 5.5 करोड़ के कर्ज चुकाने का इंतजाम किया जाएगा। इसके लिए संबंधित बैंक से बात कर ली गई है।’ अमिताभ ने हाल ही में सरकारी एजेंसियों के माध्यम से 44 ऐसे परिवारों को आर्थिक सहायता की थी, जिनके परिवार के सदस्यों ने देश के लिए अपनी जान दी थी। अमिताभ ने इस अनुभव को बहुत संतोषजनक बताया था। अभिनेता ने यह साझा किया कि वह अजीत सिंह की भी मदद करेंगे जो केबीसी कर्मवीर में दिखे थे।

देह व्यापार में लिप्त महिलाओं के लिए काम करने वाली गुड़िया संस्था के अजीत सिंह को केबीसी में शुक्रवार के कर्मवारी एपिसोड के लिए बुलाया गया था। इस दौरान उन्होंने 25 लाख रुपए भी जीते। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उन्हें, उनके काम के लिए सम्मानित भी किया। इस दौरान बनारस के शिवदासपुर के रेड लाइट एरिया में गुड़िया संस्था द्वारा किए गए साहसिक कार्य से बच्चन खासे प्रभावित हुए। देह व्यापार में लिप्त लड़कियों, महिलाओं को उनकी संतानों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए अजीत सिंह पिछले बीस सालों से काम कर रहे हैं। उनकी संस्था मानव तस्करी को रोकने का भी काम करती है।