दीया मिर्ज़ा ने सेफ हैंड्स और सेव वॉटर की दी नसीहत

दीया मिर्ज़ा एक बेहतरीन अभिनेत्री और मॉडल के साथ-साथ सोशल वर्कर के तौर पर भी बखूबी काम करती नजर आती है। दीया ने साल 2000 में मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल जीतने के साथ ही 2001 में बॉलीवुड फिल्म ‘रहना हैं तेरे दिल में’ से डेब्यू कर अपनी पहचान बनानी शुरू की।

दीया मिर्ज़ा सेक्रेटरी जनरल ऑफ द् यूनाइटेड नेशन की एडवोकेट के तौर पर भी रह चुकी है। इसके अलावा दीया प्रर्यावरण संरक्षण, वन्य जीवों, बच्चों के स्कूली शिक्षा और मानवता के कई काम करके लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई है और उन्हें प्रेरणा देते हुए मदद कर रही है ‌।

ऐसे में अब दीया मिर्ज़ा ने ‘वर्ल्ड हैंड वाशींग डे’ पर अपने इंस्टा अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया। जिसमें वह अपने घर की एक बच्ची को भी हाथ साफ-सुथरे तरीके से धोने की सीख दे रहीं हैं।

दीया मिर्ज़ा ने इंस्टा पर इस विडियो को अपलोड कर लोगों को भी स्वच्छ तरीके से हाथ धोने की नसीहत दी साथ ही पानी की बचत करने की भी जानकारी दी और कहा कि हाथों को साबुन से मलते समय नल बंद रखें और जब हाथों को पानी से धोना पड़े तब ही नल चालू करें और पानी की बचत करें।

दीया मिर्ज़ा के इस इंस्टा विडियो की बात करें तो, दीया ने साबुन से हाथ धोते हुए ‘सबके सुरक्षित हाथ’ गाना गाते हुए लोगों को हाथ साफ तरीके से धोने की सीख दी। दीया ने साथ ही घर की छोटी  बच्ची को भी हाथ धोने का सही तरीका बताया।

दीया मिर्ज़ा ने विडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा,’ अब और कुछ होने से पहले हमें स्वच्छ तरीके से हाथ धोने की आदत डालनी चाहिए।अपने हाथ रोजाना और स्वच्छ तरीके से और रोजाना धोना चाहिए, ताकि हम बिमारियों से दूर रहें।’ इसके साथ ही पानी की बचत की बात करते हुए आगे लिखा,’ जब आप हाथों पर साबुन लगाए तो नल बंद रखे और पानी की बचत करें।’  साथ ही दीया ने हैशटैग ‘वर्ल्ड हैंड वाशींग डे’ लिखा।

बता दें कि, दीया अब डिस्कवरी चैनल के अपकमिंग शो ‘भारत के महावीर’ को भी जल्द होश्ट करेंगी। जिसमें उनके साथ सोनू सूद भी नजर आएंगे। इस शो में भारत के 12 वीरों की कहानी बताई जाएगी जिन्होंने कोरोनावायरस के समय में फ्रंटफुट पर लड़ाई की और मानवता की सीख दी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like