अवा मुखर्जी का 88 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

अवा मुखर्जी का 88 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर, बॉलीवुड की कई मशहूर फिल्मों में काम कर चुकीं वरिष्ठ अदाकारा अवा मुखर्जी का 88 साल की उम्र में निधन हो गया। अवा ने संजय लीला भंसाली की मशहूर फिल्म ‘देवदास’ में शाहरुख खान की दादी की भूमिका निभाई थी।

अवा ने 1966 में बंगाली फिल्म ‘राम धक्का’ से फिल्मों में काम करना शुरू किया था। फिल्मों में आने से पहले अवा मुखर्जी ने कॉपी राइटर, ट्रांसलेटर और लेखक के रूप में भी काफी काम किया था। अवा के निधन पर बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों ने शोक जताया है।

बाद में उन्होंने साल 2000 में सुनील सिप्पी की फिल्म ‘स्निप’ में भी एक छोटी भूमिका निभाई थी। इसके बाद ही उन्होंने ‘देवदास’ में शराबी शाहरुख की दादी का किरदार निभाया था। उन्होंने राम गोपाल वर्मा की हॉरर फिल्म ‘डरना जरूरी में’ भी एक आत्मा का रोल किया था। जिसमें उन्होंने लोगों को खूब डराया था।

इसके अलावा उन्होंने अपनी बेटी रोमिला के डायरेक्शन में बनी बच्चों की फिल्म ‘डिटेक्टिव नानी’ में भी लीड रोल निभाया था। ये उनकी आखिरी फिल्म थी। जिसमें उन्होंने जासूस का रोल किया था।

हर तरह के किरदार में ढल जाने वाली अवा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1966 में बंगाली फिल्म ‘राम धक्का’ से की थी। अवा ने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में छोटे और बड़े दोनों ही पर्दों पर अपनी नाटकी से लोगों का दिल जीता है।

फिल्म और टीवी के साथ-साथ अवा ने कई कर्मिशयल ऐड्स में भी काम किया है। अवा की इच्छा थी कि वह जल्दी ही बॉलीवुड में अपनी वापसी करें। लेकिन खराब सेहत की वजह से ऐसा न हो सका। अवा से पहले हाल ही में ‘इशकजादे’ में परिणीति चोपड़ा की मां के रोल में नजर आईं एक्ट्रेस चारू रोहतगी का निधन हुआ था। उनका निधन आचनक दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ था।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like