Demi Moore Inside Out | डेमी मूर के साथ महज 15 साल की उम्र में हुआ था रेप

Demi Moore ग्लैमर वर्ल्ड में जाना-पहचाना नाम है। लेकिन उन्हें बचपन में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा है। 11 नवंबर 1962 को अमरीका के रोसवेल में डेमी का जन्म हुआ।

बचपन में डेमी अक्सर पैरेंट्स को नशे में धुत पाती थी। डेमी एक बच्चे के रूप में स्ट्रैबिस्मस (भेंगापन) से भी पीडि़त रहीं। अंतत: दो ऑपरेशन के बाद यह सही हुआ।

डेमी हाई स्कूल छोडक़र पिन-अप गर्ल/ मॉडल के तौर पर काम करने लगी। उन्होंने ऋण कलेक्शन एजेंसी में भी काम किया। यही नहीं उन्होंने ड्रामा क्लासेज भी जॉइन की।

1980 में 18 साल की उम्र में डेमी ने रॉक म्यूजिशियन फ्रेडी मूर के साथ शादी कर ली, लेकिन यह केवल चार साल चली। इस बीच उन्हें 1981 में फिल्म ‘चॉइसेज’ में रोल मिला।

1983 में उन्हें रोमांटिक कॉमेडी ‘ब्लेम इट ऑन रियो’ में ब्रेक दिया गया। फिर उन्हें टीवी शो ‘जनरल हॉस्पिटल’ में रेगुलर रोल मिला। फिर भी एक न्यूली मैरिड और स्थिर एक्टिंग जॉब होना उनके जीवन के लिए स्थिरता की गारंटी नहीं था।

डेमी मूर ने खुलासा किया है कि 15 साल की उम्र में उनके साथ दुष्कर्म किया गया था। मिरर डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट में बताया गया कि डेमी ने अपनी किताब में अपने जीवन के हिला देनेवाले अनुभवों के बारे में लिखा है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, इस किताब में उनके कष्टमय बचपन से लेकर महत्वाकांक्षी हॉलीवुड करियर की कहानी है। इसमें हाई-प्रोफाइल अभिनेता ब्रुस बिलिस और एस्टन कोचर के साथ उनकी शादी की भी कहानी है, साथ ही उन्होंने तीन बेटियों को पाला है, उसकी भी कहानी है।

डेमी ने अपने अनुभवों को किताब में लिखने को लेकर कहा, “यह रोमांचक है, और फिर भी मैं बहुत कमजोर महसूस करती हूं। मुझे यह पता लगाना था कि ऐसा क्यों है, क्योंकि मेरी सफलता ने मुझे पागल नहीं बनाया है। यह एक वापसी की बजाय पुनरुत्थान है।”

अभिनेत्री ने एस्टन के साथ रोमांस के दौरान गर्भपात होने की भी चर्चा की है। उन्होंने साल 2005 में गर्भावस्था में अपनी छह महीने की बच्ची को गर्भपात के कारण खो दिया था। तब वह 42 साल की थीं, जबकि एस्टन 27 साल के थे।

डेमी मूर ड्रग्स की आदी भी रही। फिर उन्हें अपनी गलतियों का अहसास हुआ और उन्होंने जीवन में एक नई शुरुआत की। 1990 में फिल्म ‘घोस्ट’ के रूप में एक बड़ा ब्रेक मिला।

यह मूवी सफल रही और इसकी बदौलत उन्हें 1991 में तीन फिल्मों के ऑफर मिले, जिनमें ‘द बूचर्स वाइफ’, ‘मोर्टल थॉट्स’ और ‘नथिंग बट ट्रबल’ थी।

90 के दशक की शुरुआत की फिल्मों ने उन्हें हॉलीवुड की टॉप ए-लिस्ट एक्ट्रेस में शामिल करवा दिया। इस सफर के बीच उन्होंने ब्रूस विलिस से शादी की, जो बाद में टूट गई।

इसी तरह एश्टन कचर के साथ भी उनकी शादी ज्यादा लंबी नहीं चली। हालांकि एक्टिंग कॅरियर में उन्हें कई अवॉर्ड मिले। डेमी ने जीवन के उतार-चढ़ाव के बीच बतौर एक्ट्रेस अपनी एक अलग पहचान बनाई।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like