दंगल टीवी ने अपने नए शो ‘रंजू की बेटियां’ को लॉन्च किया

9 फरवरी, 2021, मुंबई: देश के अग्रणी ‘फ्री टू एयर’ हिंदी एंटरटेन्मेंट चैनल, दंगल टीवी ने लगातार नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं तथा अर्थपूर्ण एवं बेहद रोचक व दिलचस्प कहानियां प्रस्तुत करते हुए अपने दर्शकों का हमेशा मनोरंजन किया है। चैनल ने अपने पिटारे से ‘ऐ मेरे हमसफ़र’ और ‘प्रेम बंधन’ जैसे शो के माध्यम से अपने दर्शकों के लिए अलग-अलग तरह की कहानियों के साथ मनोरंजन के विकल्पों की एक श्रृंखला प्रस्तुत की है।

अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करते हुए, दंगल टीवी ‘रंजू की बेटियां’ नामक एक और शानदार कहानी लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। दंगल टीवी ने GEC स्पेस में अपनी ऑरिजिनल प्रोग्रामिंग को मजबूती देने के उद्देश्य से इस नए शो को लॉन्च किया है। रश्मि शर्मा टेलीफिल्म्स द्वारा निर्मित ‘रंजू की बेटियां’ का प्रीमियर 15 फरवरी, 2021 को रात 9.30 बजे होगा, तथा इसका प्रसारण सोमवार से शनिवार तक होगा।

बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘रंजू की बेटियां’ दरअसल अपनी चार बेटियों की परवरिश करने वाली एक माँ के संघर्षों और चुनौतियों की कहानी है। कहानी में उस वक्त एक नया मोड़ आता है, जब चार बेटियों के पिता अपने दूसरे प्यार के लिए उन्हें बेसहारा छोड़ देते हैं। यह शो बच्चों की अकेले परवरिश करने वाली माताओं द्वारा सामना किए जाने वाले विभिन्न सामाजिक मुद्दों को उजागर करेगा, साथ ही इसमें यह दिखाया जाएगा कि रंजू किस तरह अपने हौसले को मजबूत करते हुए अपने बलबूते पर चारों बेटियों की परवरिश करती है और उन्हें अपने सपनों को साकार करने में मदद करती है।

‘रंजू की बेटियां’ पारंपरिक रूढ़िवादी प्रथाओं को तोड़ने वाली कहानी है, जिसमें नायिका अपनी सकारात्मक सोच एवं हौसले के बलबूते पर पुरुष-प्रधान समाज में सदियों पुराने रिवाजों एवं मूल्यों पर सवाल उठाती है, अपना विरोध प्रकट करती है और उन रिवाजों को चुनौती देती है।

रंजू की बेटियां में इंडस्ट्री के कुछ बेहतरीन व प्रतिभाशाली कलाकार लंबे समय के बाद एक साथ नजर आएंगे- जिसमें अयूब खान, रीना कपूर और दीपशिखा नागपाल मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देंगे। इस शो में रूपल त्यागी, करण खंडेलवाल, मोनिका चौहान, अरुशी शर्मा, सुरेंद्र पाल, जसप्रीत बब्बर, शीतल अतनानी, पूरन कीरी, रित्विका डे, जीवांश चड्ढा सहित विभिन्न कलाकारों ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं।

लीक से हटकर एक अनोखी कहानी के साथ इस शो को लॉन्च करने तथा चैनल की ऑरिजिनल प्रोग्रामिंग में इसे शामिल किए जाने के बारे में श्री प्रशांत भट्ट, प्रोग्रामिंग हेड, दंगल टीवी, ने कहा, “दंगल टीवी में हम बेजोड़ एवं बेहद प्रभावशाली कहानियों के माध्यम से दर्शकों को बांधे रखने पर विशेष रूप से ध्यान देते हैं। हमने हाल ही में ‘प्रेम बंधन’ को लॉन्च किया था जिसे हमारे दर्शकों की शानदार प्रतिक्रिया प्राप्त हुई है।

अब हम ‘रंजू की बेटियां’ को लॉन्च करने के लिए तैयार हैं जो एक फैमिली ड्रामा है,  जो अपनी बेटियों की अकेले परवरिश करने वाली एक माँ के जीवन के सफर को शानदार ढंग से प्रस्तुत किया गया है। हमारा लक्ष्य ऐसे किरदारों को प्रस्तुत करना था जो दर्शकों को अपना-सा और एकदम वास्तविक लगे, साथ ही वे उनसे जुड़ सकें। ‘रंजू की बेटियां’ दरअसल रंजू और उनकी चार बेटियों की बेहद खूबसूरत एवं दिल को छू लेने वाली कहानी है।”

नए शो के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए, रश्मि शर्मा, प्रोडक्शन, रश्मि शर्मा प्रोडक्शंस ने कहा, “हम इस बात से बेहद खुश हैं कि हमें एक बार फिर से दंगल टीवी के साथ काम करने और एक नई कहानी प्रस्तुत करने का अवसर मिला है, जो बेहद सरल होने के साथ-साथ काफी खूबसूरत एवं प्रभावशाली है। ‘रंजू की बेटियां’ एक ऐसी कहानी है, जो एक महिला की हिम्मत, तथा उसके जीवन में आने वाली खुशियों, दुख-दर्द, चुनौतियों तथा बहुत सी चीजों के बारे में बात करती है। हमें पूरी उम्मीद है कि ये कहानी दर्शकों के दिल को छू लेगी और उन्हें इस कहानी से जुड़ाव महसूस होगा।”

गुड्डू मिश्रा के अपने किरदार के बारे में बताते हुए, अयूब खान कहते हैं, “जब मैंने पहली बार ‘रंजू की बेटियां’ की स्क्रिप्ट पढ़ी, तो मुझे ऐसा महसूस हुआ कि इस कहानी को कहना और लोगों को सुनाना बेहद जरूरी है। हमारे बीच कई ऐसी महिलाएँ हैं जिन्होंने अपने बच्चों को अकेले ही पाला है, इसके बावजूद अक्सर समाज में उनकी हैसियत पर सवाल उठाए जाते हैं। मुझे लगता है कि आज के जमाने में अपने बलबूते पर बच्चे की परवरिश करना बड़ी दिलेरी और हिम्मत का काम है।

‘रंजू की बेटियां’ की कहानी इन पारंपरिक रिवाजों को तोड़ने वाली तथा बच्चों की अकेले परवरिश करने वाले माता-पिता, विशेष रुप से एक माँ की ताकत और कठिनाइयों को दिखाने के लिहाज से बेहतरीन कहानी साबित होगी मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे एक और शो का हिस्सा बनने का मौका मिल रहा है जो निश्चित रूप से हमारे समाज में एक बड़ा बदलाव लाएगा और अपनी पहचान बनाएगा। अपने किरदार के बारे में बताऊं, तो यह लोगों के बीच बहस का मुद्दा है, लेकिन मैं अपने किरदार के बारे में दर्शकों की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

इस शो की नायिका रंजू की भूमिका निभाने के बारे में, रीना कपूर कहती हैं, “रंजू बड़ी दिलेर और साहसी माँ है, जिसे मालूम है कि बिना किसी गलती के समाज उसे अपनी कसौटी पर परख रहा है। उसने यह निश्चय कर लिया है कि, वह अपनी बेटियों को भी अपनी ही तरह साहसी और स्वतंत्र बनने में मदद करेगी। इन सबके अलावा, वह काफी दिलदार और दयालु भी है।

रंजू की बेटियां की पूरी कहानी इसी बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि, किस तरह उसने खुद को सशक्त बनाया है और कैसे उसकी बेटियाँ उसकी सबसे बड़ी ताकत हैं। यह किरदार बेहद चुनौतीपूर्ण और जटिल है। लेकिन वास्तविकता यही है कि 4 लड़कियाँ हमेशा मेरा साथ देती हैं और एक शानदार टीम इसे बेहद आसान बना देती है। मुझे पूरा यकीन है कि इसकी कहानी बच्चों की अकेले परवरिश करने वाली माताओं के साथ-साथ सभी लोगों के दिलों को छूएगी, साथ ही बच्चों की अकेले परवरिश करने वाले माता-पिता के प्रति समाज के नजरिए में भी बदलाव आएगा।”

रंजू की बेटियां में गुड्डू मिश्रा की दूसरी पत्नी, ललिता की भूमिका निभाने वाली अदाकारा, दीपशिखा नागपाल कहती हैं, “यह दौर हमारी इंडस्ट्री के लिए बेहद रोमांचक है, और सच कहूं तो मैं इस तरह के सशक्त किरदार को निभाने के लिए बेहद उत्सुक हूं।

ललिता स्वभाव से रोमांटिक होने के साथ-साथ अपने अधिकारों के लिए लड़ने की इच्छाशक्ति रखने वाली आज के जमाने की महिला है। वह काफी दिलेर, सशक्त विचारों वाली और परिवार को प्राथमिकता देने वाली महिला है। मुझे पूरी उम्मीद है कि यह किरदार मेरे प्रशंसकों एवं दर्शकों को काफी पसंद आएगा, और जितना मजा मुझे इस शो का हिस्सा बनने में आया है उतना ही आनंद उन्हें इस शो को देखने में आएगा।”

एंटर10 टेलीविजन प्राइवेट लिमिटेड का परिचय:

एंटर10 टेलीविजन की स्थापना वर्ष 2004 में हुई थी जो एक भारतीय मीडिया और मनोरंजन कंपनी है, तथा इसके गुलदस्ते में अलग-अलग भाषाओं के छह चैनल शामिल हैं। कंपनी के चैनलों के समूह में दंगल टीवी, एंटर10, एंटर10 मूवीज, एंटर10 बांग्ला, एंटर10 रंगीला और भोजपुरी सिनेमा शामिल हैं। यह टेलीविजन नेटवर्क अपनी विस्तृत लाइब्रेरी से विभिन्न प्रकार की फिल्मों, धारावाहिक एवं क्षेत्रीय भाषा के कार्यक्रमों के माध्यम से हर वर्ग के दर्शकों का मनोरंजन करता है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like