लीना कपूर को मिला दबंग 3 में मौका | जानिए कैसे?

लीना कपूर के बारे में कौन नहीं जानता है। लीना कपूर की फिल्म वजह तुम हो एक बेहतरीन फिल्म मानी जाती है। आपको बता दें कि लीना कपूर दबंग 3 का हिस्सा बनी है। लीना कपूर दिल्ली की रहने वाली हैं और विभिन्न भाषाओं के गीतों पर सुपरहिट एलबम में अभिनय कर चुकी हैं।

सिर्फ पंजाबी में इन्होंने करीब 150 गानों में काम किया है। जिसमें चाहे हनी सिंह हों या मीका या फिर दलजीत, सबके साथ वीडियो में लीना कपूर अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। इस मौके पर गॉसिपगंज के एडिटर मधुरेंद्र पाण्डे ने लीना कपूर से खास बातचीत की।

मधुरेंद्र पाण्डे – लीना कपूर जी आप दिल्ली की हैं। क्या आपने शुरु से फिल्में करने के बारे में सोच रखा था या फिर ये अचानक से मिला मौका कहा जाए

लीना कपूर – मैं टिपिकल पंजाबी परिवार से आती हूं लेकिन मेरा सपना बड़ा पर्दा ही था। 8 साल की उम्र में बूगी बूगी का फर्स्ट प्राइज जीता था। तब से कहीं ना कहीं ये सोचती थी कि कुछ तो करना है।

लीना कपूर को मिला दबंग 3 में मौका | जानिए कैसे?

मधुरेंद्र पाण्डे – ठीक है लेकिन बूगी बूगी से सीधे फिल्में ये रास्ता कैसे तय किया।

लीना कपूर- बिल्कुल आसान नहीं था। लेकिन हौसले ने मज़िंल तक पहुंचा दिया। दरअसल मेरे पिता दिल्ली में बिल्डर थे। लॉस हुआ और उनकी हार्ट अटैक से डेथ हो गई। उसी दिन मैंने समझ लिया कि ज़िंदगी मुझे कुछ अलग तरह से सबक सिखाना चाहती है। हारना आसान था लेकिन हार मानना मेरे लिए मुश्किल था। आप यकीन नहीं करेंगे मैं स्कूल में पढ़ाया भी है। जिंदगी ने मुझे जो मौके दिए मैंने उसका इस्तेमाल किया। शायद ऊपर वाला भी यही चाहता था।

मधुरेंद्र पाण्डे – आपने टीचिंग की लेकिन फिल्मों की ओर रुख कैसे मुड़ा।

लीना कपूर – जी बताती हूं, किरोड़ीमल कॉलेज में मुझे मिस फ्रेशर का खिताब मिला था उसके बाद मेरे पास मॉडलिंग के ऑफर आने लगे थे। मुझे लगा कि जैसे मेरी मंज़िल मानों खुद ईश्वर ने तय कर दी है। जाहिर है कि नौकरी से बेहतर पैसे मॉडलिंग में मिलते थे सो मैंने यही चुना।

मधुरेंद्र पाण्डे – तो आपको मॉडलिंग करते करते फिल्में भी मिलनी लगी। आप ये कहना चाहती हैं?

लीना कपूर – नहीं ऐसा नहीं है। मॉडलिंग के बाद मुझे म्यूज़िक वीडियोज़ में काम करने के बहुत सारे मौके ज़रूर मिलने लगे। मैंने यो यो हनी सिंह, मीका सिंह लगभग सबके साथ काम किया है। उसके बाद मैंने सोच लिया कि अब अगली मंज़िल फिल्में हैं और फिल्मों से लिए मुझे मुंबई जाना ही होगा।

लीना कपूर को मिला दबंग 3 में मौका | जानिए कैसे?

मधुरेंद्र पाण्डे – तो इस तरह आप मुंबई आ गईं तो यहां तो काफी स्ट्रगल करना पड़ा होगा। वैसे भी कहते हैं कि दिल्लों वालों को मुंबई में कुछ ज्यादा ही स्ट्रगल करना पड़ता है।

लीना कपूर – नहीं मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ था। मुझे यहां आए सिर्फ दो महीने ही हुए थे कि मुझे पहली फिल्म गुर्जर आंदोलन मिल गई। उसके बाद मुझे एक और फिल्म मदमस्त बरखा मिली और फिर उसके बाद मिली वजह तुम हो। उसके बाद गाड़ी पटरी पर आ गई।

मधुरेंद्र पाण्डे – चलिए आपकी बात मान लेते हैं लेकिन फिर भी दिल्ली वालों को मुंबई में थोड़ी दिक्कत तो होती ही होगी।

लीना कपूर – हां दिल्ली और मुंबई में सिर्फ एक फर्क है वो है व्यस्तता का। दिल्ली में गैर भी आपकी मदद कर देता है लेकिन मुंबई में अगर आपके दोस्त या फैमिली ना हों तो आपके लिए मुश्किल तो हो सकती हैं।

मधुरेंद्र पाण्डे – आपने कभी सीरियल या वेब सीरीज में काम करने के बारे में नहीं सोचा।

लीना कपूर – नहीं बिल्कुल नहीं मेरा फोकस मूवी पर ही था। मुझे फिल्मों में लीड रोल करना था। म्यूज़िक वीडियोज में भी लीड ही किया था। इसलिए मेरी मंज़िल मेरे लिए साफ थी।

मधुरेंद्र पाण्डे – आपने वजह तुम हो जैसी बोल्ड फिल्म की तो आपके परिवार का कैसा रिएक्शन था।

लीना कपूर – जैसा मैं बता चुकी हूं कि मेरे पिता का काफी पहले ही निधन हो चुका था। मां भी इस दुनिया में नहीं रहीं थी। हां मेरे भाई बहन हैं और उन्हें पता है कि मुझे अपनी मंज़िल तक पहुंचने के लिए कितना स्ट्रगल करना पड़ा। लिहाजा उनकी ओर से कोई दिक्कत नहीं थी। उन्हें मुझ पर पूरा भरोसा था और है। वैसे भी आप लोग भी देखते ही हैं बड़ी से बड़ी एक्ट्रेस ने भी बिकनी में सीन्स दिए हैं तो मुझे ऐसा करने में क्यों दिक्कत हो। मैं आर्टिस्ट हूं और मुझे पता है कि मुझे क्या करना है। रही बात फैमिली की तो उन्होंने मुझे हमेशा सपोर्ट ही किया है।

मधुरेंद्र पाण्डे – अब बात करते हैं आपनी आने वाली फिल्म दबंग 3 की। ये फिल्म आपको कैसे मिली।

लीना कपूर – मैंने अपने करियर के लिए बहुत मेहनत की है। करीब चार साल पहले मैंने सलमान खान के साथ एक इवेंट किया था। तब उन्होंने मेरी तारीफ की थी और कहा था कि इंशा अल्लाह हम कभी ना कभी साथ में काम ज़रूर करेंगे। 4 साल बाद मेरे पास सलमान खान के ऑफिस से फोन आया कि सलमान खान ने मेरा नंबर उन्हें दिया है और दबंग 3 में मुझे कास्ट करने के बारे में सोचा गया है।

मधुरेंद्र पाण्डे – हर एक्ट्रेस का सपना होता है कि वो सलमान खान के साथ काम करे आपको उनके साथ काम करके कैसा लगा।

लीना कपूर – दबंग 3 में मेरे सारे सीन सलमान खान के साथ हैं। वो एक बहुत बेहतर इंसान हैं। मैं आपको बताना चाहूंगी कि इंदौर में हम जब शूटिंग कर रहे थे। उस वक्त शूट के दौरान तेज़ धूप और गर्म हवाओं के कारण मैं बेहोश होकर गिर गई थी। मेरा बीपी भी लो रहता है। उस वक्त सलमान खान ने तुरंत ग्लूकोज दिया था। सलमान खान ने ही एंबुलेंस बुलाई और मुझे अस्पताल में एडमिट करवाया।

लीना कपूर को मिला दबंग 3 में मौका | जानिए कैसे?

मधुरेंद्र पाण्डे – दबंग 3 के अलावा अभी आप कौन सी फिल्में कर रही हैं।

लीना कपूर –  अभी एक फिल्म है जो दिसंबर में रिलीज़ होगी। इस फिल्म का नाम गुल मकाई है और ये पाकिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ लड़ने वाली, नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसूफजई की बायोपिक है। इसके अलावा एक और फिल्म क्रास है जिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी है। ये भी जल्द रिलीज होगी।

मधुरेंद्र पाण्डे – आप बात बहुत साफगोई से करती हैं। जो है वो है और जो नहीं है वो नहीं हैं। आपको आपकी आने वाली फिल्म दबंग 3 के साथ साथ गुल मकाई और क्रास के लिए अग्रिम शुभकामनाएं। आपसे बात करके अच्छा लगा।

लीना कपूर –   मुझे भी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like