Coronavirus Movies | हॉलीवुड में कई फिल्में बनी हैं वायरस पर

Coronavirus Movies | कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में इस कदर अपना संक्रमण फैलाया कि लोग खौफ में जीने को मजबूर हैं। लेकिन एक तरफ जहां बॉलीवुड ने इस वायरस पर भी फिल्म बनाने का फैसला कर लिया है वहीं हॉलीवुड इस मामले में भी आगे है। हॉलीवुड में वायरस पर कई फिल्में बन चुकी हैं।

Coronavirus Movies | वायरस पर बनी अब तक फिल्में

Coronavirus Movies | पेंडेमिक

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने में भले ही थोड़ा समय लग सकता हो लेकिन आपको अपनी सुरक्षा कैसे करनी चाहिए, इसके लिए कुछ जरूरी टिप्स के लिए इस सीरीज को देखना चाहिए। नेटफिल्क्स पर उपलब्ध ये सीरीज साल 2020 में आई है। इसमें उन लोगों के इंटरव्यू हैं, जो इन्फ्लुएंजा के प्रकोप से जूझे थे।। यह डॉक्यूमेंट-सीरीज फिर उन प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करती है जिससे अगले वैश्विक प्रकोप को रोका जा सके।

Coronavirus Movies | आउटब्रेक

वुल्फगैंग पीटरसन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में बंदरों से फैले वायरस की कहानी दिखाई गई थी। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे अफ्रीकन रेन फॉरेस्ट से लाए गए बंदरों की वजह से फैले वायरस से बचाव के लिए वैज्ञानिक मेहनत करते हैं। फिल्म में केविन स्पेसी, मॉर्गन फ्रीमैन, डस्टिन हॉफमैन जैसे स्टार्स ने अभिनय किया है।

Coronavirus Movies | द थॉ

फिल्म में चार इकोलॉजी रिसर्च छात्रों की कहानी दिखाई गई है। इस रिसर्च के दौरान छात्रों को पता लगता है कि ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण पिघलती हुई बर्फ में पैरासाइट भी जमा हुआ है, जो दुनिया में महामारी फैला सकता है। फिल्म में वेल किल्मर ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई थी।

Coronavirus Movies | कंटेजियन

2011 में आई स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म ‘कंटेजियन’ कोरोना वायरस के बढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही है। इस फिल्म में ग्वेनिथ पल्ट्रो, मारिऑन कोटिलार्ड, ब्रेयान क्रेन्सटन, मैट डेमन, लॉरेन्स फिशबर्न, जूड लॉ, केट विंसलेट और जेनिफर ने एक्टिंग की है। यह फिल्म 2009 में फैले स्वाइन फ्लू के वायरस के फैलने पर आधारित थी।

Coronavirus Movies | फ़्लू

यह दक्षिण कोरियाई फिल्म एक ऐसी महामारी के बारे में बताती है जो H5N1 के घातक तनाव के कारण होती है और 36 घंटे के भीतर अपने पीड़ितों को मार देती है।

Coronavirus Movies | 12 मंकीज

1995 की साइंस फिक्शन फिल्म ’12 मंकीज’ 1996 में होने वाली एक घातक वायरस की कहानी है जो लगभग पूरी मानवता को मिटा देता है। बारह बंदरों की सेना के रूप में जाना जाने वाला एक समूह वायरस छोड़ता है, तब ब्रैड पिट इन घटनाओं का पता लगाने के लिए जाते हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like