फिल्म ‘चम्पारण सत्याग्रह आंदोलन’ का मुहूर्त संपन्न

पटना में प्रियंका प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही हिंदी फिल्म ”चम्पारण सत्याग्रह आंदोलन” का मुहूर्त किया गया। ये फिल्म चम्पारण के जिद्दी किसान पंडित राज कुमार शुक्ल के जीवन पर आधारित है, जो नील की खेती और ब्रिटिश सरकार का खुल कर विरोध करते थे।

गाँधी जी पंडित राज कुमार शुक्ल जी के आग्रह पर ही चम्पारण आते है और तब होता है सत्याग्रह आंदोलन। इसी बिहार की धरती से गाँधी जी महात्मा बने और स्वतंत्रता आंदोलन की लड़ाई में जुड़ जाते है।

चम्पारण सत्याग्रह आंदोलन की पटकथा और संवाद लेखक नन्हे पांडेय लिख रहे है। भोजपुरी फिल्म के महानायक कुणाल सिंह इस फिल्म में अहम् किरदार में नजर आएंगे। फिल्म की शूटिंग दिसम्बर से बिहार में किया जायेगा।

चम्पारण सत्याग्रह आंदोलन फिल्म के निर्माता आर आर भोजपुरी, निर्देशक – लेखक नन्हे पांडेय, सह निर्माता डॉ विमल कुमार राय, संगीत गोविन्द ओझा, प्रचारक संजय भूषण पटियाला है।

फिल्म के स्टारकास्ट है – कुणाल सिंह, नागेंदर उजाला, आर आर भोजपुरी, डॉ विमल कमर राय, डॉ श्रीकांत, प्रकास गौरव, निशा कुमारी, शगुन खुशबू, मनोहर सिंह सेंगर आदि है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like