पद्मावती विवाद-ब्रिटेन में भी राजपूत समुदाय ने किया विरोध, फिल्म बैन करने की मांग

पद्मावती विवाद-ब्रिटेन में भी राजपूत समुदाय ने किया विरोध, फिल्म बैन करने की मांग , संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का विरोध ना केवल देश में बल्कि विदेशों में भी हो रहा है। ब्रिटेन में राजपूत समाज के लोगों ने पद्मावती का विरोध शुरू कर दिया है जबकि वहां की सेंसर बोर्ड ने बिना किसी कट के फिल्म को पास कर दिया है।

ब्रिटेन में राजपूत समाज के अध्यक्ष महेंद्र सिंह जडेजा ने कहा कि ‘पद्मावती’ हमारी संस्कृति, इतिहास और परंपरा को ठेस पहुंचाती है इसलिए उन्होंने फिल्म के बहिष्कार का फैसला किया है। यही नहीं भारत के कई राज्यों में फिल्म का विरोध हो रहा है ऐसे में ब्रिटेन में भी फिल्म की रिलीज पर रोक लगे।

संगठन का कहना है कि फिल्म से राजपूतों की भावनाएं आहत होंगी, उन्होंने ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफेकेशन को चिट्ठी लिखी है कि ब्रिटेन में फिल्म की रिलीज ना हो। भारत में अखंड राष्ट्रवादी पार्टी ने ‘पद्मावती’ के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। इस याचिका में मांग की गई थी कि रिलीज से पहले इसे तीन जाने-माने इतिहासकारों और एक हाईकोर्ट के जज को दिखाया जाना चाहिए। दिल्ली हाईकोर्ट ने पद्मावती के रिलीज पर रोक वाली याचिका खारिज कर दी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like