अनुपम खेर के इस्तीफे के बाद बृजेन्द्र पाल सिंह बने FTII के चेयरमैन

अनुपम खेर के FTII चेयरमैन पद छोड़ने के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नई नियुक्ति कर ली है। गुरुवार को हिट शो CID के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर बृजेन्द्र पाल सिंह को FTII (फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) का नया चेयरमैन घोषित किया गया।

बता दें, FTII के पूर्व विवादित चेयरमैन गजेंद्र चौहान के हटाए जाने के बाद अनुपम खेर की नियुक्ति की गई थी। लेकिन खेर ने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने इस्तीफे की वजह बिजी शेड्यूल और इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स को बताया।

खेर को अक्टूबर 2017 में एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया था। पद छोड़ते वक्त खेर का कहना था कि ”मेरे पास एफटीआईआई को देने के लिए बहुत अधिक समय नहीं है। इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया।”

FTII ने ट्विटर पर ये जानकारी दी। बृजेन्द्र FTII गवर्निंग काउंसिल के वाइस चेयरमैन रह चुके हैं। बृजेन्द्र क्राइम सीरीज CID के लिए जाने जाते हैं। सोनी टीवी के क्राइम शो CID ने हाल ही में 21 साल पूरे किए थे। 2004 में CID ने लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी नाम दर्ज कराया था।

बृजेन्द्र टीवी की दुनिया के नामी प्रोड्यूसर हैं। फायरवर्क्स प्रोडक्शंस उनकी कंपनी है। वे देहरादून से हैं और उन्होंने FTII से पढ़ाई की है। वे FTII के 1970-73 बैच से जुड़े हैं। सिंह फिल्म सिनेमेटोग्राफी में स्पेशलाइज्ड हैं।

उन्होंने अपना करियार 1973 में दूरदर्शन से बतौर न्यूज कैमरामैन शुरू किया था। बृजेन्द्र ने दूरदर्शन के लिए मर्डर मिस्ट्री फिल्म सिर्फ चार दिन बनाई थी। उन्होंने 2010 में भारत की पहली साइलेंट कॉमेडी गुटर गू को प्रोड्यूस किया था।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like