‘BREED’ लीक से हटकर समाज को झकझोरती फिल्म

‘BREED’ लीक से हटकर समाज को झकझोरती फिल्म , बॉलीवुड में फिल्में तो तमाम बनती रहती हैं लेकिन कुछ फिल्में लीक से हट कर होती हैं। ऐसी ही एक फिल्म है BREED,  मतलब नस्ल। इस फिल्म के बारे में और ज्यादा बताएं इसके पहले आप इसके प्रोड्यूसर का नाम जान लीजिए। इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है बॉबी कुमार ने। फिल्म में बॉबी कुमार ने जिस मुद्दे को उठाने की कोशिश की है उसे शायद हर प्रोड्यूसर नहीं उठा सकता। ‘BREED’, transgenders पर आधारित है और उनकी सुख दुख को साझा करती है।

'BREED' लीक से हटकर समाज को झकझोरती फिल्म

आप अक्सर किन्नरों को देखकर हंसी मज़ाक कर लेते होंगे लेकिन उनकी हंसी के पीछे के छिपे दर्द को नहीं समझ सकते। ईश्वर ने उन्हें ना मर्द बनाया ना औरत, लेकिन इंसान बनाया है और यही चीज़ उन्हें सबसे बेहतर बनाती है।

'BREED' लीक से हटकर समाज को झकझोरती फिल्म

‘BREED’  में संगीत अजय-शंकर ने दिया है और इस फिल्म में अपनी मखमली आवाज़ दी है सुनिधि चौहान और मुदस्सिर अली ने। खास बात ये है कि सुनिधि ने इस फिल्म में हरियाणवी लोकगीत गाया है। माटी की सोंधी खुशबू के साथ समाज के एक ऐसे तबके के सच से रूबरू होने का मौका है जिसके बारे में लोग शायद ही ज्यादा सोचते हैं। कुल मिलाकर हिट और फ्लॉप के नज़रिए से अलग ये फिल्म मील का पत्थर साबित होगी।

You might also like