Gossipganj
Film & TV News

विश्वरूपम 2 | समझ में ही नहीं आएगी कि कमल हासन की ये फिल्म बनाई क्यों गई?

बेहद सुस्त और कमजोर स्क्रीनप्ले वाली फिल्म

0 115

विश्वरूपम 2 | समझ में ही नहीं आएगी कि कमल हासन की ये फिल्म बनाई क्यों गई? ‘विश्वरूपम 2’ भी आतंकवाद जैसे राक्षस के इर्द-गिर्द घूमती है, मगर इस बार कमल हासन ने अपनी फिल्म की कहानी बताने का का जो तरीका अपनाया है उससे फिल्म उलझकर रह जाती है। ‘विश्वरूपम’ में जहां विशाम अहमद आतंकी उमर कुरैशी (राहुल बोस) के संगठन में घुस कर सभी आतंकियों को खत्म करने की कोशिश करता है। वहीं ‘विश्वरूपम 2’ में वह दुनियाभर में उमर द्वारा फैलाए गए आतंक को खत्म करने के मिशन पर है। इस मिशन पर रहते हुए विशाम अहमद का कई खतरनाक लोगों से सामना होता है। फिल्म की कहानी अपने रास्ते से बहुत बार भटकी हुई लगी। शुरुआत में कमल हासन का फ्लैशबैक असमंजस में डाल सकता है।

‘विश्वरूपम 2’ के फिल्मांकन पर नजर डालें तो फिल्म में हैरतअंगेज एक्शन देखने को मिला । इसके अलावा फिल्म में कुछ सीन को जबरदस्ती डाला गया है। एक सीन लंदन के एक होटल रूम का है तो ठीक उसी के बाद दूसरा सीन दिल्ली के संसद भवन का है। ऐसे कुछ सीन आपको यह सोचने के लिए मजबूर कर सकते हैं ‘ये कब हुआ..?’  फिल्म में विशाम अहमद कश्मीरी की मां के किरदार को यानी वहीदा रहमान का सीन फिल्म में जबरदस्ती दिखाया हुआ लगता है। जो कुछ समय बाद परेशान करने लगता है।

फिल्म का फर्स्ट हाफ स्लो है, मगर सेकंड हाफ में कहानी दिलचस्प हो जाती है। फिल्म के ऐक्शन दृश्यों की तारीफ करनी होगी। ये आपका दिल धड़काने में सक्षम हैं। फिल्म में कमल हासन और वहीदा रहमान के बीच के जज्बाती सीन कहानी को नया रंग देते हैं, मगर फिल्म का नरेटिव आपको सुस्त कर देता है। स्क्रीनप्ले कमजोर है, मगर संवाद दमदार हैं। अभिनय के मामले में फिल्म खरी उतरती है। कमल कमाल के अभिनेता हैं और इसका परिचय यहां भी देखने को मिलता है।

कमल एक्प्रेशन से खेलना खूब जानते हैं। नायिकाओं में पूजा कुमार और ऐंड्रिया जेरेमिया ने अच्छा काम किया है। दोनों के बीच की नोक-झोंक फिल्म को राहत देती है। खलनायक के रूप में राहुल बोस कमजोर साबित हुए हैं। उनके किरदार को विस्तार दिया जाना चाहिए था। लंबे अरसे बाद जाने-माने फिल्मकार शेखर कपूर को परदे पर देखना अच्छा लगता है, मगर उनकी भूमिका का समुचित विकास नहीं किया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...