Gossipganj
Film & TV News

केदारनाथ फिल्म रिव्यू | सारा का अभिनय दमदार लेकिन फिल्म बेहद उबाऊ

0 234
50%
Medium
  • Gossipganj Rating

केदारनाथ का रिव्यू सामने आ गया है। ज्यादातर ने फिल्म बकवास बताई है लेकिन साथ ही सारा अली खान के अभिनय की तारीफ भी की है। सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘केदारनाथ’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म की कहानी साल 2013 में उत्तराखंड में आई त्रासदी पर आधारित है। मगर कुल मिलाकर मामला टोटल फ़िल्मी निकला! एक बोझिल सी प्रेम कथा जिसे देखना पहाड़ पर चढ़ने जितना ही थकाऊ था और अंत में बच्चों के कार्टून चैनल्स के ग्राफिक्स को टक्कर देते विज़वल इफेक्ट्स और फ़िल्म खत्म हो जाती है।

फिल्म में सारा अली खान ने एक हिंदू लड़की की भूमिका निभाई है तो वहीं सुशांत मुस्लिम लड़के का किरदार निभा रहे हैं। सुशांत पेशे से एक टूरिस्ट गाइड है। सारा अली एक दिन उत्तराखंड घूमने के लिए आती हैं तो उनकी मुलाकात सुशांत से होती है। जिसके बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल जाती है।

ज़ाहिर तौर पर इनका विरोध होना ही था, मार-पीट होती है, गरीब मां खुद पे घासलेट छिड़ककर प्रेमिका या मां में से किसी एक को चुनने की शर्त रख देती है, मगरूर बेटी के सामने मजबूर बाप कहता है कि- ‘आज के बाद मुझे अपना चेहरा मत दिखाना’। और इसी प्रेम कहानी के चलते-चलते बाढ़ आ जाती है।

प्यार को मुकाम तक पहुंचाने के लिए दोनों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। दरअसल हिंदू परिवार से ताल्लुक रखने के कारण सारा के परिवार वाले सुशांत के रिश्ते को अपनाने के लिए राजी नहीं होते हैं। केदारनाथ फ़िल्म की जब घोषणा हुई तब कहीं एक उम्मीद जागी कि भारतीय सिनेमा ने भारतीय परिपेक्ष्य में भी प्राकृतिक आपदाओं पर एक पूरी फ़िल्म बनाने की हिम्मत दिखाना शुरू कर दी है। इस भीषण हादसे में न सिर्फ कई घरों को उजाड़ा था साथ ही कई परिवार भी इसके साथ बर्बाद हो गए। लगभग सत्तर हजार लोगों का अब तक भी कोई पता नहीं। लेकिन मामला फिल्म देखने के बाद फुस्स हो गया।

अभिनय की बात करें तो सारा अली ख़ान की डेब्यू फ़िल्म भले उतनी दमदार न हो लेकिन, सारा अली ख़ान के रूप में बॉलीवुड को एक अभिनेत्री ज़रूर मिल गयी है। सुशांत सिंह राजपूत एक समर्थ अभिनेता के तौर पर लगातार अपने आप पर काम करते साफ़ नज़र आते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...